Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान ने किया भविष्य में बुलेट ट्रेन की योजना से इंकार

पाकिस्तान ने किया भविष्य में बुलेट ट्रेन की योजना से इंकार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा है कि उनका देश निकट भविष्य में बुलेट ट्रेन की किसी योजना को लेकर आगे नहीं बढ़ सकता। रफीक ने कल नेशनल असेंबली से कहा

India TV News Desk [Published on:30 Nov 2016, 6:48 PM IST]
पाकिस्तान ने किया...- Khabar IndiaTV
पाकिस्तान ने किया भविष्य में बुलेट ट्रेन की योजना से इंकार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा है कि उनका देश निकट भविष्य में बुलेट ट्रेन की किसी योजना को लेकर आगे नहीं बढ़ सकता। रफीक ने कल नेशनल असेंबली से कहा कि चीन ने भी पाकिस्तान को इस तरह की ट्रेन पर आगे नहीं बढ़ने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि 46 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरिडोर (सीपेक) कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने वाली ट्रेन परियोजना के निर्माण किया जा रहा है।

पाकिस्तानी रेल मंत्री ने कहा, जब हमने इस बारे में चीन से पूछा तो वे हंसने लगे। हमें सीपेक के तहत 160 किलोमीटर प्रति घंटे वाली ट्रेन के बारे में विचार करना चाहिए। हकीकत यह है कि हम बुलेट ट्रेन का खर्च वहन नहीं कर सकते।

पाकिस्तान: नए सेना प्रमुख कमर बाजवा ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार

इसी के साथ ही पाकिस्तान का नए सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी है। जनरल बाजवा (57) ने रावलपिंडी में एक कार्यक्रम में जनरल राहील शरीफ से कल कमान संभाली। जनरल बाजवा ने ऐसे समय में सेना की कमान संभाली है जब भारत-पाक के बीच तनाव के कारण नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति खराब हो रही है जहां उन्हें तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। वहीं अशांत क्षेत्रों में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान मिल रही बढ़त को पाकिस्तानी सैनिक मजबूत कर रहे हैं।

बाहरी सुरक्षा स्थिति के अलावा आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाना उनके लिए बड़ी चुनौती है। डॉन ने खबर दी है, इसलिए वह नये चरण को सही दिशा में ले जाएंगे जो पहले चरण की तुलना में अलग होगा।

 

You May Like