Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी आर्मी ने कहा, पाकिस्तान से IS का खात्मा हो चुका है

पाकिस्तानी आर्मी का कहना है कि उसके देश में अब कहीं भी आईएस का एक भी आतंकवादी मौजूद नहीं है। पाक आर्मी के मुताबिक पाकिस्तान में खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का पूरी तरह सफाया हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2016 22:54 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर।- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर।

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी आर्मी का कहना है कि उसके देश में अब कहीं भी आईएस का एक भी आतंकवादी मौजूद नहीं है। पाक आर्मी के मुताबिक पाकिस्तान में खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का पूरी तरह सफाया हो चुका है।

इस मसले पर बात करते हुए इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने गुरुवार को कहा, ‘इस्लामिक स्टेट ने पाकिस्तान में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हो पाई और वे पकड़ लिए गए।’ पाकिस्तान में अब तक आईएस के कम से कम 309 आतंकवादी सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं। इन आतंकियों में 25 अफगानी और 127 अन्य विदेशी नागरिक शामिल हैं। इनके अलावा 157 फ्रीलांसर और छोटे-छोटे समूहों के लड़ाके भी हैं।

बाजवा ने बताया कि आईएस के निशाने पर विदेश मंत्रालय, विदेशी दूतावास, महावाणिज्य दूतावास व उनके कर्मचारी, इस्लामाबाद हवाईअड्डा, मशहूर हस्तियां, पत्रकार और कानून प्रवर्तन अधिकारी थे, लेकिन उनके मंसूबों पर पाकिस्तान ने पानी फेर दिया। उन्होंने कहा, ‘आईएस का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है, क्योंकि पड़ोसी देश अफगानिस्तान में वे अभी भी मौजूद हैं, जिसे लेकर हम चिंतित हैं।’

बाजवा ने कहा कि आईएस पूर्वी अफगानिस्तान के कुछ हिस्सों में मौजूद है और पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर सकता है। भारत दौरे पर आए अमेरिका के विदेशमंत्री जॉन केरी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बाजवा ने कहा कि जर्ब-ए-अज्ब अभियान किसी से भेदभाव नहीं करता और यह हर आतंकवादी के खिलाफ है। जॉन केरी ने कहा था कि पाकिस्तान को अपनी सीमा में छिपे आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement