Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका के इस कदम से पाकिस्तान ने फिर अलापा भारत से परमाणु युद्ध का खतरा

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका द्वारा भारत का समर्थन किए जाने पर पाकिस्तान बौखला गया है। अपनी इसी बौखलाहट के चलते पाकिस्तान ने सोमवार को परमाणु युद्ध की आशंका जताई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 19, 2017 8:31 IST
नसीर खान जंजुआ - India TV Hindi
नसीर खान जंजुआ

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका द्वारा भारत का समर्थन किए जाने पर पाकिस्तान बौखला गया है। अपनी इसी बौखलाहट के चलते पाकिस्तान ने सोमवार को परमाणु युद्ध की आशंका जताई है। पाकिस्तान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि, दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता की हालत नाजुक है और भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु बम की संभावना लगातार बनती जा रही है। (यरूशलम घोषणा को लेकर संरा के प्रस्ताव पर आमेरिका ने इस्तेमाल किया वीटो )

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जंजुआ ने एक सेमिनार को संबोधित करते हुए दावा किया है कि भारत ने कई घातक हथियार जुटाए हैं। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा बार-बार पाकिस्तान को युद्ध की धमकी दी जाती है।

वहीं दूसरी ओर NSA ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने जब से अमेरिका से गठबंधन किया है तभी से वह आतंकवाद का सामना कर रहा है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलफ चल रही लड़ाई में भारी कीमत चुकानी पड़ी है। लेकिन विश्व ने पाकिस्तान के इस नुकसान को कभी स्वीकार नहीं किया। इसके साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान पर हक्कानी नेटवर्क और तालिबान से संबंध रखने का आरोप लगाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement