Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा, जल्द होगी घोषणा: मंत्री

पाकिस्तान सरकार एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा। एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि नवंबर अंत तक राहील शरीफ सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 22, 2016 12:56 IST
Raheel Sharif- India TV Hindi
Raheel Sharif

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा। एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि नवंबर अंत तक राहील शरीफ सेवानिवृत्त होने वाले हैं। पाकिस्तान समाचार एजेंसी एपीपी ने वरिष्ठ मंत्री तारिक फजल चौधरी के हवाले से बताया, सरकार ने अब तक इस बारे में :कौन नया सेना प्रमुख होगा: फैसला नहीं किया है लेकिन हफ्ता या 10 दिन में वह उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

जनरल राहील शरीफ ने कई महीना पहले यह घोषणा की थी कि अपने पूर्ववर्ती जनरल अशफाक परवेज कयानी की तरह उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं चाहिए। घरेलू और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार पर जनरल राहील शरीफ के उत्तराधिकारी के नाम को लेकर अनिश्चितता खत्म करने का दबाव है। कानून के अंतर्गत प्रधानमंत्री को नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का विशेषाधिकार है।

इस संबंध में उनकी शक्ति असीमित है, लेकिन पद से मुक्त हो रहा सेना प्रमुख उन्हें परामर्श दे सकता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री किसी भी वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल को सेना प्रमुख के तौर पर चुन सकते हैं और वह अधिकारियों की वरिष्ठता का अनुकरण करने के लिए बाध्य नहीं हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement