1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाक: जनरल राहील शरीफ ने शुरू किया अपना 'फेयरवेल टूर'

पाक: जनरल राहील शरीफ ने शुरू किया अपना 'फेयरवेल टूर'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने अपने रिटायरमेंट से एक सप्ताह पहले सोमवार से विभिन्न सैन्य प्रतिष्ठानों का विदाई दौरा (Farewell Tour) शुरू कर दिया है। शरीफ के अगले सप्ताह रिटायर होने

India TV News Desk [Published on:21 Nov 2016, 5:54 PM]
पाक: जनरल राहील शरीफ ने शुरू किया अपना 'फेयरवेल टूर' - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने अपने रिटायरमेंट से एक सप्ताह पहले सोमवार से विभिन्न सैन्य प्रतिष्ठानों का विदाई दौरा (Farewell Tour) शुरू कर दिया है। शरीफ के अगले सप्ताह रिटायर होने की संभावना है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने यह घोषणा की। सेना प्रमुख ने दौरे की शुरुआत लाहौर छावनी से की, जहां उन्होंने पाकिस्तानी सेना व रेंजरों के एक बड़े समूह को संबोधित किया।

सैनिकों को संबोधित करते हुए जनरल शरीफ ने कहा, "शांति व स्थिरता बनाए रखना कोई साधारण काम नहीं है।" उन्होंने कहा, "हमारे बलिदान और संयुक्त राष्ट्रीय संकल्प ने देश के खिलाफ सभी खतरों से निपटने में हमारी मदद की।" इससे पहले, जनवरी महीने में सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के रूप में जनरल शरीफ के सेवाविस्तार की खबरों को खारिज किया था। उन्होंने सेना प्रमुख का संदर्भ देते हुए कहा कि वह इस साल नवंबर में तय समय पर ही सेवानिवृत्त होंगे।

पाकिस्तान में सेना प्रमुख का पद बेहद प्रभावशाली माना जाता है। सरकार ने 27 नवंबर, 2013 को शरीफ को इस पद पर नियुक्त किया था। 29 नवंबर, 2013 को अशफाक कयानी के पद से हटने के बाद उनकी नियुक्ति की गई थी।

जनरल शरीफ पाकिस्तान के पिछले दो दशकों के दौरान ऐसे पहले सेना प्रमुख होंगे जो अपना कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त होंगे। जनरल कयानी तथा जनरल परवेज मुशर्रफ को सेवा विस्तार मिला था, जबकि जनरल जहांगीर करामात को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही सेवानिवृत्त कर दिया गया था।

Related Tags:
Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017