Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बिल्ली की मौत पर पाक डॉक्टर के खिलाफ 2.5 करोड़ रुपये मुआवजे का मुकदमा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक महिला ने पशु चिकित्सक पर मुकदमा कर उससे 2.5 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगते हुए यह आरोप लगाया है कि उनकी लपरवाही के कारण उसकी दो महीने की बिल्ली मर गई।

Bhasha Bhasha
Published on: November 24, 2016 9:46 IST
Cat Pakistan- India TV Hindi
Cat Pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक महिला ने पशु चिकित्सक पर मुकदमा कर उससे 2.5 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगते हुए यह आरोप लगाया है कि उनकी लपरवाही के कारण उसकी दो महीने की बिल्ली मर गई। बिल्ली की मालकिन और पेशे से वकील सुनदस हुरैन ने कहा कि वह बिल्ली को सामान्य जांच के लिए डॉक्टर फैसल खान की क्‍लीनिक ले गई थी।

हुरैन ने कहा, ''मेरी बिल्ली को भर्ती कर लिया गया और मुझसे अगले दिन आने को कहा।'' डॉन की खबर के अनुसार, उसी दिन शाम में महिला क्‍लीनिक से अपनी बिल्ली को घर ले आई, लेकिन वह शाम में बीमार हो गई। वह बिल्ली को दूसरे डॉक्टर के पास ले गई लेकिन उसकी मृत्यु हो गई।

महिला का कहना है, ''डॉक्टर राणा ने मुझे बताया कि बिल्ली को कम तापमान में रखा गया था, जो स्तनपाई के लिए सही नहीं है। इसलिए मेरी बिल्ली मर गई।'' स्थानीय अदालत को दिए गए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बिल्ली की मौत का कारण उसका बहुत ठंडक में रहना, निर्जलीकरण और भूखा रहना बताया गया है।

महिला ने डॉक्टर खान और उनके एक कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनसे 2.5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का मुआवजा मांगा है। उन्होंने सभी आरोपियों को जेल भेजने की भी मांग की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement