Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पाक सेना प्रमुख ने 4 आतंकियों की मौत की सजा की पुष्टि की

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने नागरिकों और सुरक्षा बलों पर कई जघन्य हमलों में शामिल रहे 4 खूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की है। सेना की

Bhasha Bhasha
Updated on: December 05, 2016 20:08 IST
qamar javed bajwa- India TV Hindi
qamar javed bajwa

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने नागरिकों और सुरक्षा बलों पर कई जघन्य हमलों में शामिल रहे 4 खूंखार आतंकवादियों की मौत की सजा की पुष्टि की है। सेना की कमान संभालने के बाद इस तरह का उनका यह पहला फैसला है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पेशावर के एक स्कूल पर 16 दिसंबर 2014 को हुए हमले के बाद आतंकवादियों के मामलों की सुनवाई के लिए गठित विशेष सैन्य अदालतों ने विभिन्न प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के इन आतंकवादियों को दोषी ठहराया था। सेना ने चारों को खूंखार आतंकवादी बताया, जो नागरिकों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों और हवाईअड्डा सुरक्षा बलों की हत्या समेत जघन्य आतंकी हमलों में संलिप्त थे।

पाक सेना के अनुसार इन आतंकवादियों ने कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, कराची के सीआईडी भवन, सक्खर स्थित आईएसआई कार्यालय और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के काफिलों पर हमले की साजिश रची और उन्हें अंजाम दिया।

दोषी ठहराये गए आतंकी एक एसएसपी समेत 58 लोगों की हत्या और 226 अन्य लोगों को घायल करने के मामले में भी संलिप्त थे। सेना ने बताया कि उनके पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किये गये।

दोषियों की पहचान अताउर रहमान, मोहम्मद साबिर, फारूक भट्टी और गुल जरीन के रूप में हुई है। जनरल बाजवा (57) ने मंगलवार को रावलपिंडी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सेना की कमान संभाली।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement