1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मिराज दुर्घटनाग्रस्त

पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मिराज दुर्घटनाग्रस्त

पाकिस्तान वायु सेना का लड़ाकू विमान मिराज कराची में मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IANS [Updated:18 Oct 2016, 3:02 PM IST]
पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मिराज दुर्घटनाग्रस्त - India TV

कराची: पाकिस्तान वायु सेना का एक मिराज लड़ाकू विमान आज यहां दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पाकिस्तान वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि फ्रांस में निर्मित लड़ाकू जेट विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर मसरूर बेस से रवाना हुआ और यहां से करीब 16 किमी दूर मुशर्रफ कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।उन्होंने बताया कि पायलट विमान को रिहायशी इलाकों से दूर ले जाने की कोशिश में मारा गया।

 

प्रवक्ता ने बताया विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पुलिस ने बताया कि विमान मुशर्रफ कालोनी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ जो कि कराची में मसरूर एयरबेस के समीप है। अधिकारी ने बताया विमान एक निर्जन स्थान पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ और न ही कोई नुकसान हुआ। बचाव दल दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं।

सितंबर में पाकिस्तान वायु सेना का एक विमान अफगानिस्तान की सीमा से लगी देश की पश्चिमोत्तर खैबर एजेंसी में दुघर्टनाग्रस्त हुआ था जिसमें उसके पायलट की मौत हो गई थी। पिछले साल एक एफ-7पीजी पीएफए ल़ड़ाकू विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और उसमें बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग जिले के पास आग लग गई तथा वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

You May Like

Write a comment

Promoted Content