Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पनामागेट मामला: नवाज शरीफ को राहत, जांच के लिए टीम का गठन

पनामा पेपर्स लीक के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोप की सुनवाई करते हुए पाकिस्‍तान की सुप्रीम कोर्ट ने आज दिए आदेश में संयुक्‍त जांच टीम (JIT ) के गठन का आदेश दिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 20, 2017 15:18 IST
pak supreme court decides to form jit- India TV Hindi
pak supreme court decides to form jit

इस्लामाबाद: पनामा पेपर्स लीक के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लगे भ्रष्‍टाचार के आरोप की सुनवाई करते हुए पाकिस्‍तान की सुप्रीम कोर्ट ने आज दिए आदेश में संयुक्‍त जांच टीम (JIT ) के गठन का आदेश दिया है। कोर्ट के आदेश के अनुसार पाक पीएम नवाज शरीफ और उनके दोनों बेटों को इस कमेटी के सामने पेश होना होगा। पाकिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की टीम ने 3-2 से इस मामले में अपना आदेश जारी किया है।

पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पनामा लीक मामले में यदि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ फैसला आता है तो पार्टी मध्यावधि चुनाव का ही विकल्प चुनेगी। चुनाव का विकल्प चुनने का मकसद यही होगा कि हम इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को इस हालात का लाभ उठाने नहीं देना चाहेंगे और अगले चुनाव में पीएमएल-एन दोबारा सत्ता हासिल कर लेगी। हालांकि पार्टी का एक गुट मध्यावधि चुनाव के पक्ष में नहीं है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कल घोषणा की कि उसकी पांच सदस्यीय पीठ आज पनामा मामले पर फैसला देगी। मामले की शुरूआत तीन नवंबर को हुई थी और न्यायालय ने 23 फरवरी को कार्यवाही पूरी करने से पहले 35 सुनवाई की थीं। यह मामला लंदन में शरीफ के परिवार की कथित अवैध संपत्तियों के बारे में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ प्रमुख इमरान खान और अन्य की कई एक जैसी याचिकाओं पर आधारित है। ये संपत्तियां तब सामने आई थीं जब लीक दस्तावेजों के एक संग्रह पनामा पेपर्स में दिखाया गया कि उनका प्रबंधन शरीफ के परिवार के मालिकाना हक वाली विदेशी कंपनियां करती थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement