Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नवाज के छोटे भाई शहबाज शरीफ हो सकते हैं पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में जारी सियासी उठापठक के बीच खबर आ रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2017 19:08 IST
Shehbaz and Nawaz Sharif | facebook.com/ShehbazSharif- India TV Hindi
Shehbaz and Nawaz Sharif | facebook.com/ShehbazSharif

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जारी सियासी उठापठक के बीच खबर आ रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ देश के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं। नवाज शरीफ पनामागेट मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री हैं। (पढ़ें: पाक PM नवाज शरीफ ने दिया इस्‍तीफा, पनामा पेपर्स से हिली दुनिया, जानिए क्या है पूरा मामला)

नवाज और उनके परिवार पर विदेश में अवैध रूप से संपत्ति अर्जित करने तथा कर चोरों की पनाहगाह के तौर पर पहचान रखने वाले ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड में कंपनियां खोलने का आरोप था। नवाज शरीफ के इस्तीफे के बाद से ही यह माना जा रहा था कि सत्तारुढ़ पार्टी PML-N प्रधानमंत्री पद के लिए उनके छोटे भाई को चुन सकती है। आज सुबह सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही पीएम की रेस में शहबाज का नाम सबसे आगे माना जा रहा था। आपको बता दें कि पाकिस्तान का पंजाब प्रांत शरीफ परिवार का मजबूत गढ़ माना जाता रहा है।

पाकिस्तानी टीवी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, सत्तारूढ़ दल PML-N की एक ऊच्चस्तरीय बैठक में शहबाज के नाम पर मुहर लगाई गई। शहबाज को पाकिस्तान की राजनीति में अपने बड़े भाई नवाज के मुकाबले ज्यादा तेज-तर्रार माना जाता है, हालांकि जनता के बीच उनकी अपील नवाज से कम है। गौरतलब है कि देश की कमान संभालने के लिए शहबाज शरीफ को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement