1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. देश छोड़ने की कोशिश कर रहे उत्तर कोरियाई सैनिक को साथियों ने मारी गोली

देश छोड़ने की कोशिश कर रहे उत्तर कोरियाई सैनिक को साथियों ने मारी गोली

अपनी तरह के एक बेहद दुर्लभ और नाटकीय मामले में एक उत्तर कोरिया के सैनिक को उसी के साथियों ने छह गोलियां मार दीं जब वह अपना देश छोड़कर उत्तर कोरियाई सीमा में जाने की कोशिश कर रहा था।

Edited by: India TV News Desk [Updated:14 Nov 2017, 1:48 PM IST]
देश छोड़ने की कोशिश कर रहे उत्तर कोरियाई सैनिक को साथियों ने मारी गोली

सोल: अपनी तरह के एक बेहद दुर्लभ और नाटकीय मामले में एक उत्तर कोरिया के सैनिक को उसी के साथियों ने छह गोलियां मार दीं जब वह अपना देश छोड़कर उत्तर कोरियाई सीमा में जाने की कोशिश कर रहा था। (ईरान-इराक में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 430, 7,156 अन्य लोग घायल)

पनमुंजोम सीमा के संघर्ष विराम गांव पर नजर रखने वाली अमेरिका नीत यूनाइटेड नेशन्स कमान (यूएनसी) ने बताया कि गाड़ी में सवार सैनिक दो कोरियाई देशों को अलग करने वाली कड़ी सुरक्षा युक्त सैन्य सीमा रेखा के करीब पहुंच गया था।

“वह अपने वाहन से उतरा और दक्षिण की सीमा की तरफ भागने लगा। इस दौरान उत्तर कोरियाई सैनिकों ने उसपर गोलियों की बौछार कर दी।” दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया के सीमा सुरक्षाबलों ने कम से कम 40 गोलियां चलाईं। सैनिक का इलाज कर रहे डॉक्टर ली कुक जोंग ने संवाददाताओं को बताया कि उसकी हालत “बेहद गंभीर” है और यह नहीं कहा जा सकता कि वह कितनी देर तक जीवित रह पाएगा।

Related Tags:

You May Like