Friday, April 26, 2024
Advertisement

देश छोड़ने की कोशिश कर रहे उत्तर कोरियाई सैनिक को साथियों ने मारी गोली

अपनी तरह के एक बेहद दुर्लभ और नाटकीय मामले में एक उत्तर कोरिया के सैनिक को उसी के साथियों ने छह गोलियां मार दीं जब वह अपना देश छोड़कर उत्तर कोरियाई सीमा में जाने की कोशिश कर रहा था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: November 14, 2017 13:48 IST
North Korean soldiers trying to leave the country- India TV Hindi
North Korean soldiers trying to leave the country

सोल: अपनी तरह के एक बेहद दुर्लभ और नाटकीय मामले में एक उत्तर कोरिया के सैनिक को उसी के साथियों ने छह गोलियां मार दीं जब वह अपना देश छोड़कर उत्तर कोरियाई सीमा में जाने की कोशिश कर रहा था। (ईरान-इराक में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 430, 7,156 अन्य लोग घायल)

पनमुंजोम सीमा के संघर्ष विराम गांव पर नजर रखने वाली अमेरिका नीत यूनाइटेड नेशन्स कमान (यूएनसी) ने बताया कि गाड़ी में सवार सैनिक दो कोरियाई देशों को अलग करने वाली कड़ी सुरक्षा युक्त सैन्य सीमा रेखा के करीब पहुंच गया था।

“वह अपने वाहन से उतरा और दक्षिण की सीमा की तरफ भागने लगा। इस दौरान उत्तर कोरियाई सैनिकों ने उसपर गोलियों की बौछार कर दी।” दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर कोरिया के सीमा सुरक्षाबलों ने कम से कम 40 गोलियां चलाईं। सैनिक का इलाज कर रहे डॉक्टर ली कुक जोंग ने संवाददाताओं को बताया कि उसकी हालत “बेहद गंभीर” है और यह नहीं कहा जा सकता कि वह कितनी देर तक जीवित रह पाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement