Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी अपना बोरिया बिस्तर बांधने की सलाह

सोल: मानवाधिकार हनन के आरोपों पर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन का नाम काली सूची में डालने से खफा उत्तर कोरिया ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना करते

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 17, 2017 16:40 IST
north korea said to obama focus on tying bag and baggage- India TV Hindi
north korea said to obama focus on tying bag and baggage

सोल: मानवाधिकार हनन के आरोपों पर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की बहन का नाम काली सूची में डालने से खफा उत्तर कोरिया ने अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना करते हुए कहा है कि ओबामा को व्हाइट हाउस से अपनी रखसतगी के लिए अब अपना बोरिया बिस्तर बांधने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

अमेरिका के राजकोषीय विभाग ने पिछले सप्ताह गंभीर मानवाधिकार हनन को लेकर सात लोगों को इस सूची में सूचीबद्ध किया था जिसमें किम की छोटी बहन यो-जोंग का भी नाम शामिल है। उत्तर कोरिया में मानवाधिकार उल्लंघन पर अमेरिका के विदेश विभाग के एक रिपोर्ट जारी करने के बाद राजकोषीय विभाग की यह घोषणा सामने आई थी। उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी केसीएनए ने बीती रात कहा, ओबामा के लिए सबसे अच्छी सलाह है कि उन्हें अपना समय दूसरों के मानवाधिकार मुद्दों जैसे इस तरह के अधिक समय लेने वाले मुद्दों पर यूं ही अपना समय नहीं गंवाना चाहिए, बल्कि उन्हें तो व्हाइट में अपना बोरिया बिस्तर बांधने के लिए बेहतर व्यवस्थाओं पर ध्यान देना चाहिए।

इसमें कहा गया, ओबामा ने अपने कार्यकाल के दौरान अमेरिका में सबसे बुरे मानवाधिकार की स्थिति पैदा की। अधिकतर अमेरिकियों और दुनिया के तमाम अन्य लोगों के जीवन में जो दुख और दुर्भाग्य वह लेकर आए, उन्हें उस पर पश्चाताप करना चाहिए। ओबामा के कार्यकाल में उत्तर कोरिया ने कई परमाणु परीक्षण एवं मिसाइल प्रक्षेपण किये हैं, जिसके चलते संयुक्त राष्ट्र ने उस पर कई प्रतिबंध भी लगाये।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement