Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर गिराया परमाणु बम, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बीचे कई दिनों से चली तनातनी के बीच हाल ही में उत्तर कोरिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है जिसकी वजह दुनिया में हड़कंप मच गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 20, 2017 13:50 IST
north korea drops nuclear bomb on america- India TV Hindi
north korea drops nuclear bomb on america

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बीचे कई दिनों से चली तनातनी के बीच हाल ही में उत्तर कोरिया ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है जिसकी वजह दुनिया में हड़कंप मच गया है। कई दिनों से दोनों देशों के बीच चले आ रहे इस तनावपूर्ण रिश्तों के कारण दुनिया तीसरे विश्व युद्ध के कगार पर पहुंच चुकी है। अमेरिका के उकसाने के बाद उत्तर कोरिया ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रतिबंधों को दरकिनार कर फिर से मिसाइल परीक्षण किया था। सीरिया में मिसाइल हमले के बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी जहाज भेजने के जवाब में उत्तर कोरिया का यह मिसाइल परीक्षण सामने आया था। हालांकि यह मिसाइल परीक्षण विफल रहा। अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रक्षा अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की थी। उत्तर कोरिया के इस कदम से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और गहरा गया।

हुआ खुलासा, जानिए क्यों हिलेरी ने चुनाव की रात मांगी थी ओबामा से माफी

क्या है वीडियो में

इस वीडियो में दिखाया गया है कि उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका के शहर पर परमाणु बम गिराया गया। परमाणु बम गिरने के बाद देखते ही देखते अमेरिकी शहर आग में तब्दील हो जाता है। अमेरिका ने इसे उत्तर कोरिया का प्रोपेगेंडा करार दिया है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो को किम जोंग उन की ओर से जारी किया गया है। इस वीडियो में सबसे पहले एक कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत किया जाता है और फिर एक वीडियो चलाया जाता है। इसमें उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से अमेरिका के शहर में परमाणु बम गिराना दिखाया जाता है। यह बम अमेरिकी शहर आग के गोले में तब्दील कर देता है। इसमें अमेरिकी झंडा भी जलता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो ख़त्म होने के बाद किम जोंग उन काफी खुश नज़र आये और उन्होंने कलाकारों को बधाई दी, साथ ही उन्होंने ने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन भी किया।

VIDEO: टॉयलेट में ऐसी फंसी महिला की बुलाना पड़ा फायर ब्रिगेड को

किसी भी पल छिड़ सकती है लड़ाई
उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच चल रहे इस तनाव को देखते हुए चीन ने कुछ समय पहले कहा था कि उत्तर कोरिया एक अन्य परमाणु या मिसाइल परीक्षण की तैयारी कर सकता है। वांग ने कहा, ‘हाल ही में एक तरफ अमेरिका और दक्षिण कोरिया हैं तथा दूसरी ओर उत्तर कोरिया। दोनों के बीच तनाव बढ़ गया है और ऐसा लगता है कि किसी भी क्षण लड़ाई छिड़ सकती है।’ फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां मार्क अरॉल्ट के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा, ‘अगर युद्ध होता है तो इसका नतीजा ऐसा होगा जिसमें हर किसी को नुकसान होगा और कोई भी विजेता नहीं हो सकता।’

अगली स्लाइड में देेखें उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका पर किए गए परमाणु बम का VIDEO

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement