ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

पाकिस्तान: इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Oct 2017, 9:47 PM IST]
Imran khan- Khabar IndiaTV
Imran khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। 'डॉन' न्यूज के मुताबिक, यह मामला पीटीआई पार्टी के ही संस्थापक सदस्यों में से एक अकबर एस.बाबर द्वारा दायर किया गया था। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इस गिरफ्तारी वारंट को चुनौती देगा। ईसीपी ने इमरान खान के पेश नहीं होने पर 14 सितंबर को जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसे पीटीआई की याचिका के बाद अदालत ने रद्द कर दिया था। 

बताया जा रहा है कि इमरान खान ने चुनाव आयोग की कार्यवाही को गंभीरता से नहीं लिया। वे न तो सुनवाई के दौरान पहुंचे और न ही उन्होंने लिखित में कोई माफीनामा दिया। पाक मीडिया के मुताबिक इमरान खान ने कराची एयरपोर्ट पर एक बयान दिया था जिसकी वजह से आयोग लंबे अर्से से नाराज चल रहा था। 

आपको बता दें कि इमरान खान ने चुनाव आयोग के अवमानना नोटिस को चुनौती थी जिसके बाद आयोग ने यह साफ किया था कि उसे कानूनी नोटिस भेजने का अधिकार है। आयोग ने पिछली नोटिस का जवाब नहीं देने पर इमरान को दूसरी बार कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

You May Like