1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: नए सेना प्रमुख कमर बाजवा ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार

पाकिस्तान: नए सेना प्रमुख कमर बाजवा ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया

India TV News Desk [Published on:30 Nov 2016, 5:17 PM IST]
 पाकिस्तान: नए सेना प्रमुख कमर बाजवा ने औपचारिक रूप से संभाला पदभार - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख बनाए जाने के बाद जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी है। जनरल बाजवा (57) ने रावलपिंडी में एक कार्यक्रम में जनरल राहील शरीफ से कल कमान संभाली। जनरल बाजवा ने ऐसे समय में सेना की कमान संभाली है जब भारत-पाक के बीच तनाव के कारण नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति खराब हो रही है जहां उन्हें तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। वहीं अशांत क्षेत्रों में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान मिल रही बढ़त को पाकिस्तानी सैनिक मजबूत कर रहे हैं।

बाहरी सुरक्षा स्थिति के अलावा आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियान को तार्किक निष्कर्ष तक पहुंचाना उनके लिए बड़ी चुनौती है। डॉन ने खबर दी है, इसलिए वह नये चरण को सही दिशा में ले जाएंगे जो पहले चरण की तुलना में अलग होगा।

अपने पूर्ववर्ती राहील शरीफ के प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान के लिए आतंकवाद बड़ा खतरा है। समझा जाता है कि जनरल बाजवा अभियानों को और धारदार बनाएंगे। विशेषज्ञों के मुताबिक भारत के साथ संबंधों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि एलओसी पर तनाव से आतंकवाद के खिलाफ अभियान से ध्यान भटकेगा। कमान संभालने के बाद संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में जनरल बाजवा ने उम्मीद जताई कि एलओसी पर स्थिति तुरंत सुधरेगी।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content