Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अपने पहले विदेशी दौरे पर सउदी अरब पहुंचे ट्रंप, बिना हिजाब दिखीं मेलानिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले विदेश दौरे पर सउदी अरब पहुंच गए हैं। उनके साथ इस इस्लामिक देश पहुंची उनकी पत्नी मेलानिया बगैर हिजाब दिखीं।

Bhasha Bhasha
Published on: May 20, 2017 19:07 IST
Donald Trump and Melania | AP Photo- India TV Hindi
Donald Trump and Melania | AP Photo

रियाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले विदेश दौरे पर सउदी अरब पहुंच गए हैं। उनके साथ इस इस्लामिक देश पहुंची उनकी पत्नी मेलानिया बगैर हिजाब दिखीं। उन्होंने यहां महिलाओं के लिए कड़े ड्रेस कोड का पालन करते हुए पैंट और पूरी बांह का परिधान पहना था, लेकिन महिलाओं के सिर पर नजर आने वाला हिजाब उन्होंने नहीं पहना था।

ट्रंप 4 देशों की विदेश यात्रा के पहले पड़ाव के तौर पर सउदी अरब पहुंचे हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी यह पहली विदेश यात्रा है और इस पूरे दौरे पर मेलानिया उनके साथ होंगी। सउदी के कड़े कानून के मुताबिक सउदी महिलाओं और अधिकांश महिला आगंतुकों को काले रंग का ढीला जामा पहनना होता है। इस पोशाक को सउदी में अबाया कहते हैं। सउदी में अधिकतर महिलाएं नकाब पहनती हैं। सउदी अरब में विदेशी महिलाओं को सिर ढंकने की जरूरत नहीं होती।

इससे पहले जनवरी, 2015 में जब मिशेल ओबामा अपने पति बराक ओबामा के साथ सउदी अरब पहुंची थीं तो उन्होंने भी अपना सिर नहीं ढंका था। ओबामा प्रशासन में विदेश मंत्री रहीं हिलेरी क्लिंटन ने भी सउदी अरब की अपनी यात्राओं के दौरान अपना सिर नहीं ढंका था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement