1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पर्रिकर के परमाणु संबंधी बयान का कोई मतलब नहीं: पाकिस्तान

पर्रिकर के परमाणु संबंधी बयान का कोई मतलब नहीं: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर की हाल की उस टिप्पणी का कोई मतलब नहीं है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को परमाणु हथियारों के प्रथम इस्तेमाल की नीति से बाध्य नहीं रहना चाहिए।

IANS [Published on:18 Nov 2016, 8:37 PM IST]
पर्रिकर के परमाणु संबंधी बयान का कोई मतलब नहीं: पाकिस्तान - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर की हाल की उस टिप्पणी का कोई मतलब नहीं है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को परमाणु हथियारों के प्रथम इस्तेमाल की नीति से बाध्य नहीं रहना चाहिए।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान मानता है कि पहले इस्तेमाल न करने संबंधी संदिग्ध घोषणा का सत्यापन नहीं किया जा सकता और इसका कोई मतलब नहीं है। यह पाकिस्तान के सामरिक संयम व्यवस्था की स्थायी पेशकश के जरिए प्रस्तावित सत्यापनीय हथियार नियंत्रण एवं संयम उपायों का कोई विकल्प नहीं हो सकता।’

जकारिया ने कहा कि एक ऐसा देश जो लगातार तनाव और आक्रामक रुख बनाए हुए है, उसके एक मंत्री का यह बयान न केवल क्षेत्र के देशों के लिए चिंता का विषय है, बल्कि यह वैश्विक शांति एवं सुरक्षा के लिए भी एक खतरा है। पर्रिकर ने कहा था कि वह निजी तौर पर मानते हैं कि भारत को परमाणु हथियारों के प्रथम इस्तेमाल न करने की नीति से बाध्य नहीं रहना चाहिए।

Write a comment