1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. सिंगापुर में परमाणु 'आतंकवाद' के लिए मिलेगा मृत्युदंड, कानून हुआ पारित

सिंगापुर में परमाणु 'आतंकवाद' के लिए मिलेगा मृत्युदंड, कानून हुआ पारित

सिंगापुर की संसद ने सोमवार को परमाणु आतंकवाद संबंधित गतिविधियों के लिए मौत की सजा का कानून पारित कर दिया।

IANS [Published on:08 May 2017, 7:25 PM IST]
सिंगापुर में परमाणु 'आतंकवाद' के लिए मिलेगा मृत्युदंड, कानून हुआ पारित

सिंगापुर: सिंगापुर की संसद ने सोमवार को परमाणु आतंकवाद संबंधित गतिविधियों के लिए मौत की सजा का कानून पारित कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेडियोऐक्टिव साम्रगी या परमाणु विस्फोट के जरिए घातक आतंकी गतिविधि को अंजाम देने वाले व्यक्ति को मौत की सजा दी जाएगी।

सिंगापुर के गृह मामलों के दूसरे मंत्री डेसमंड ली ने कहा कि सिंगापुर देश में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट के उदय की छूट नहीं दे सकता, खासकर ऐसे समय में जब कई देश परमाणु ऊर्जा का उपयोग करते हैं, या इसके उपयोग की कोशिश में लगे हुए हैं। ली ने कहा कि नया कानून सिंगापुर की सरकार को उसकी सामान्य सीमा के बाहर भी अपने अधिकार के इस्तेमाल के लिए कानूनी क्षमता प्रदान कर अतिरिक्त क्षेत्राधिकार मुहैया कराता है। सिंगापुर परमाणु आतंकवाद के जोखिमों से निपटने की तैयारी कर रहा है।

मंत्री ली ने कहा, ‘राष्ट्रीय पर्यावरण एजेंसी(NEA) और सिंगापुर नागरिक रक्षा बल(SCDF) जैसी एजेंसियों ने सिंगापुर में परमाणु और रेडियोऐक्टिव पदार्थो के अवैध इस्तेमाल से निपटने के लिए आवश्यक क्षमता विकसित की हैं।’ उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय और NEA रेडियोऐक्टिव पदार्थो के भारी खतरों का पता लगाने के लिए सुरक्षा उपायों को सख्त करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

You May Like