Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल राहील शरीफ के समर्थक ने की खुदखुशी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल राहील शरीफ के कार्यकाल में विस्तार की विनती करने वाले शख्स ने खुदकुशी कर ली है। 'पाकिस्तान टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, लतीफ शिबली पूर्व सैन्य प्रमुख के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 01, 2016 12:53 IST
man kills himself over raheel sharif not being given...- India TV Hindi
man kills himself over raheel sharif not being given extension

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल राहील शरीफ के कार्यकाल में विस्तार की विनती करने वाले शख्स ने खुदकुशी कर ली है। 'पाकिस्तान टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, लतीफ शिबली पूर्व सैन्य प्रमुख के कार्यकाल की समाप्ति पर उनके सेवानिवृत्ति के फैसले को बदलवाने को लेकर पिछले एक महीने से कराची प्रेस क्लब में भूख हड़ताल पर था।

इस दौरान लतीफ को 'मत जाओ, जनरल राहिल शरीफ' के बैनर लिए देखा जा सकता था। लतीफ शिबली के बेटे के मुताबिक, उनके पिता ने बुधवार को जहर खाकर आत्महत्या कर ली क्योंकि वह जनरल राहील के फैसले से बहुत दुखी था।

राहील शरीफ के जाने के बाद से नए सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने औपचारिक रूप से पदभार संभाल लिया और वह चल रहे आतंकवाद निरोधक अभियानों की समीक्षा कर सकते हैं। मीडिया ने यह जानकारी दी है। जनरल बाजवा (57) ने रावलपिंडी में एक कार्यक्रम में जनरल राहील शरीफ से कमान संभाली। जनरल बाजवा ने ऐसे समय में सेना की कमान संभाली है जब भारत-पाक के बीच तनाव के कारण नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति खराब हो रही है जहां उन्हें तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। वहीं अशांत क्षेत्रों में आतंकवाद निरोधक अभियानों के दौरान मिल रही बढ़त को पाकिस्तानी सैनिक मजबूत कर रहे हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement