Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मलेशियाई पुलिस कर रही है किम जोंग के सौतेले भाई के हत्यारों की तलाश

कुआलालंपुर: मलेशिया की पुलिस उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता के सौतेले भाई के हत्यारों की तलाश में जुटी है। वह शीतयुद्ध के तौर तरीके से की गई इस हत्या की गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 15, 2017 19:07 IST
malaysian police have been searching for the killers of kim...- India TV Hindi
malaysian police have been searching for the killers of kim jong half brother

कुआलालंपुर: मलेशिया की पुलिस उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता के सौतेले भाई के हत्यारों की तलाश में जुटी है। वह शीतयुद्ध के तौर तरीके से की गई इस हत्या की गुत्थी सुलझाने की कोशिश कर रही है। दक्षिण कोरिया का कहना है कि इस हत्या को दो महिला एजेंटो ने अंजाम दिया है।

कुआलालंपुर के पैथोलॉजिस्ट किम जोंग नाम के शव का परीक्षण कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर उनकी मौत हुई कैसे है। दक्षिण कोरिया के खुफिया प्रमुख ने सांसदों के समक्ष इस बात का पूरा पूरा अंदेशा जाहिर किया है कि उन्हें जहर दिया गया हो।

मलेशिया के मीडिया में आई हवाईअड्डे की सीसीटीवी तस्वीरों में एक संदिग्ध नजर आ रही है। यह एक एशियाई महिला है जिसने सफेद रंग का टॉप पहन रखा है। दक्षिण कोरिया के मुताबिक यह हत्या, जो विश्लेषकों के मुताबिक संभवत: मारे गए व्यक्ति के अलग होने संबंधी खबरों के चलते की गई है, वह वहां के शासन के बर्बर और अमानवीय चेहरे का खुलासा करती है। यदि यह साबित हो जाता है तो यह हत्या युवा नेता किम जोंग उन के निर्देश में की गई सबसे ज्यादा हाई प्रोफाइल हत्या होगी। इससे पहले 2013 में उनके संबंधी जांग सांग थाक को फांसी दी गई थी। सोमवार सुबह किम पर दो महिलाओं ने तब हमला किया जब वह मकाउ जाने वाले विमान पर सवार होने की तैयारी कर रहे थे।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement