Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICJ में कुलभूषण जाधव मामले की आज होगी सुनवाई

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस सुनवाई करेगा। भारत के एक बीजेपी नेता एस प्रकाश ने कहा कि...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 13, 2017 9:59 IST
Kulbhushan Jadhav case will be heard today in ICJ- India TV Hindi
Kulbhushan Jadhav case will be heard today in ICJ

पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस सुनवाई करेगा। भारत के एक बीजेपी नेता एस प्रकाश ने कहा कि भारत सरकार अपने नगारिक को वापस लाने में जरूर कामयाब होगी। उन्होंने कहा, हम पूरी कोशिश कर रहे है कि आईसीजे में कुलभूषण के ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा साबित कर सकें। गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने जासूसी के आरोप के चलते फांसी की सजा सुनाई है। (सर्वे में हुआ खुलासा: 73% पीओके वासी चाहते हैं पाकिस्तान से आजादी)

इस पर एस प्रकाश ने कहा कि जाधव मामले में ना तो पाक आर्मी कोर्ट में कोई सुनवाई हुई थी और ना ही कुलभूषण जाधव को अपनी सफाई देने का कोई मौका मिला। उन्हें उम्मीद है कि आज आईसीजे में होने वाली सुनवाई में कुलभूषण को वापस लाने में भारत को सफलता मिलेगी। वहीं दूसरी ओर एक और नेता ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कोर्ट से कुलभूषण को न्याय मिलेगा।

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को इसी साल पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है।इस पर भारत ने आपत्ति जताते हुए इंटरनेशल कोर्ट ऑफ जस्टिस में चुनौती दी है। इस मामले पर सुनवाई करते हुए 18 मई को आईसीजे ने सुनवाई पूरी होने तक पाकिस्तान को कुलभूषण को सजा न देने को कहा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement