Friday, April 19, 2024
Advertisement

कश्मीर समस्या वार्ता से हल नहीं होगी, सशस्त्र संघर्ष ही विकल्प: हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन

मुज़फ़्फ़राबाद: यूनाईटेड जिहाद कौंसिल के चैयरमैन सईद सलाहुद्दीन ने कहा है कि कश्मीर का मसला बातचीत से हल नहीं हो सकता और पाकिस्तान सरकार को वहां सक्रिय मुजाहिदीनों की सैन्य-मदद करनी चाहिये। आपको बता

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 22, 2016 9:10 IST
United Jihad Council chairman Syed Salahuddin- India TV Hindi
United Jihad Council (UJC) chairman Syed Salahuddin

मुज़फ़्फ़राबाद: यूनाईटेड जिहाद कौंसिल के चैयरमैन सईद सलाहुद्दीन ने कहा है कि कश्मीर का मसला बातचीत से हल नहीं हो सकता और पाकिस्तान सरकार को वहां सक्रिय मुजाहिदीनों की सैन्य-मदद करनी चाहिये। 

आपको बता दें कि यूनाईटेड जिहाद कौंसिल एक ऐसा संगठन है जिसे पाकिस्तान सेना ने तैयार किया और जिसके नीचे तमाम भारत विरोधी आतंकी गुट आते हैं। ये ग़ुट कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम देते हैं। सईद सलाहुद्दीन इसका सरग़ना है जो आतंकी ग़ुट हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन का भी प्रमुख है। 

डॉन के अनुसार सईद सलाहुद्दीन ने कहा है कि पाकिस्तान सेना को मुजाहिदीनों को संसाधन मुहैया कराने चाहिये। लेकिन इस आतंकी ने इस बात का ख़ुलासा नहीं किया कि वे सेना से किस तरह की मदद मांग रहे हैं।

सलाहुद्दीन ने कहा, “अगर मुजाहिदीनों को सैनिक मदद मिल जाए तो न सिर्फ़ कश्मीर आज़ाद हो जाएगा बल्कि इस क्षेत्र का नक्शा ही बदल जाएगा।”

उसने कहा, “भारत ने सैनिक ताक़त से कश्मीर पर कब्ज़ा किया है और इसे राजनीति या कूटनीति से ख़त्म नहीं किया जा सकता।” 

सलाहुद्दीन ने जहां माना कि कश्मीर मसले पर विश्व समुदाय पाकिस्तान की नहीं सुन रहा है और कहा कि पाकिस्तान के पास कश्मीर को आज़ाद कराने का सशस्त्र संघर्ष की एकमात्र विक्लप बचा है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement