Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नॉर्थ कोरिया की अमेरिका को चेतावनी, यदि ऐसा किया तो करेंगे 'हृदय पर परमाणु हमला'

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन को अपदस्थ करने के प्रयास किए गए तो वह 'अमेरिका के हृदय पर' परमाणु हमला करेगा।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 26, 2017 13:54 IST
Kim Jong un warned america for nuclear attack- India TV Hindi
Kim Jong un warned america for nuclear attack

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन को अपदस्थ करने के प्रयास किए गए तो वह 'अमेरिका के हृदय पर' परमाणु हमला करेगा। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से मंगलवार को यह रिपोर्ट दी। (अमेरिका ने जेल में बंद वियतनामी कार्यकर्ता की रिहाई की अपील की)

प्रवक्ता ने कहा कि कानून के मुताबिक, यदि 'देश की प्रतिष्ठा को खतरा पहुंचा तो देश की सुरक्षा के लिए प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से जिम्मेदार देशों और इकाइयों के खिलाफ परमाणु हमले सहित सभी तरह के तरीकों का प्रयोग कर हम अपनी रक्षा करेंगे।' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, "क्या अमेरिका को हमारे सर्वोच्च नेतृत्व को अपदस्थ करने की गुस्ताखी करनी चाहिए। यदि उन्होंने ऐसा किया तो हम अपने ताकतवर परमाणु हथियारों से अमेरिका पर हमला करेंगे।"

सीएनएन के मुताबिक, उत्तर कोरिया द्वारा यह बयान सीआईए निदेशक माइक पोंपियो के उस बयान के बाद आया है, जिसमें माइक ने कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को किम जोंग को उत्तर कोरिया के बढ़ रहे परमाणु भंडार से अलग करने के तरीके खोजने की जरूरत है। पोंपियो ने कहा था, "मुझे उम्मीद है कि हम इसकी तरकीब खोज निकालेंगे। उत्तर कोरिया के लोग प्यारे हैं और उन्हें उनका (किम जोंग-उन) जाना अच्छा लगेगा।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement