1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. किम जोंग की ट्रंप को चुनौती मार गिराया अमेरिकी हेलिकॉप्टर

किम जोंग की ट्रंप को चुनौती मार गिराया अमेरिकी हेलिकॉप्टर

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम कमांडर ने पूरी दुनिया को सनक का ऐसा ट्रेलर दिखाया है। जिसके बाद महायुद्ध की उलटी गिनती शुरू हो गई

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Oct 2017, 12:08 PM IST]
किम जोंग की ट्रंप को चुनौती मार गिराया अमेरिकी हेलिकॉप्टर

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम कमांडर ने पूरी दुनिया को सनक का ऐसा ट्रेलर दिखाया है। जिसके बाद महायुद्ध की उलटी गिनती शुरू हो गई। दरअसल किम जोंग ने एक प्रहार से अमेरिका समेत अपने जानी दुश्मनों को बता दिया कि अगर उसे छेडा गया तो वो किसी को नहीं छोड़ेगा। इसी कड़ी में तानाशाह ने मिसाइल हमला करते हुए अमेरिकी फाइटर को ढेर कर दिया। अभी नॉर्थ कोरिया के बॉर्डर पर अमेरिकी लडाकू विमानों की ड्रिल खत्म भी नहीं हुई थी। इसी बीच तानाशाह किम ने दुनिया को बता भी दिया और दिखा भी दिया कि उसे सनकी क्यों कहा जाता है। किम जोंग को धमकाने के लिए अमेरिका एयरफोर्स और साउथ कोरिया के लड़ाकू विमानों ने नॉर्थ कोरिया के बॉर्डर को पार किया था, सोचा था कि किम जोंग अमेरिका की आसमानी ताकत को देखकर डर जाएगा, लेकिन हुए एकदम उलटा दुनिया के सबसे बारूदी तानाशाह ने अमेरिका पर फौरन पलटवार किया और नतीजा ये हुआ कि जापान में अमेरिकी एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। (ट्रंप की धमकी, बड़े मीडिया नेटवर्कों के लाइसेंस रद्द कर देंगे)

खबरों के मुताबिक नॉर्थ कोरियाई सेना ने रॉकेट से अमेरिका हेलिकॉप्टर को ढेर कर दिया।ये तस्वीरें जापान की है चौंकाने वाली बात ये है कि तस्वीरे उसी इलाके की है, जहां पर अमेरिका-जापान और साउथ कोरिया की वायु सेना एयर ड्रिल कर रही थी। अब तक अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच जुबानी जंग चल रही थी लेकिन अब जमीन पर महाजंग का साइरन किम जोग ने बजा दिया है। जंग के पहले राउड में सनकी तानाशाह ने सुपरपॉवर अमेरिका को चित कर दिया है।ये पहला मौका है जब जंग-ए-मैदान में किम ने अमेरिकी सेना पर हमला किया है आपको बता दे कि बीते कुछ महीनों में एक दो बार नहीं बल्कि 22 बार नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम कमांडर ने मिसाइलों का टेस्ट किया और अब उस मिसाइल से अमेरिकी सेना को टारगेट बनाना शुरू कर दिया है आपको बता दे कि इससे पहले खबरें ये भी आई है कि नॉर्थ कोरिया के हैकरों ने अमेरिका और साउथ कोरिया के वॉर प्लान को हैक कर लिया है।

माना जा रहा है कि ये किम जोंग की बड़ी जीत है, क्योंकि जिस प्लान के तरह किम जोंग को मारने का ब्लू प्रिंट अमेरिका-जापान और साउथ कोरिया ने तैयार किया, वही ब्लू प्रिंट तानाशाह के हाथ लग चुका है- यानी सनकी तानाशाह ने एलान-ए-जंग का बिगुल बजा दिया है और महायुद्ध की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। आपने देखा, कैसे नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी फाइटर को मिसाइल हमले में तबाह कर दिया। महायुद्ध से पहले किम जोंग की ये पहली जीत है लेकिन तानाशाह ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया, क्या नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के पास अमेरिका से जंग के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं है नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम कमांडर की तरफ से अमेरिका को धमकी दी गई थी। धमकी ये कि 10 अक्टूबर को ऐसी मिसाइल का परीक्षण करेगा, जो अमेरिका पर एटमी हमले के लिए बनाई गई है।खुद किम जोंग की तरफ से अमेरिका पर हमले की तरीख मुकर्रर की गई थी, लेकिन अमेरिका की तैयारी देखकर किम जोंग के हाथ पांव फूल गए और रही सही कसर अमेरिकी लड़ाकू विमानों की ड्रिल ने कर दिया। मसलन

मुमकिन है कि ट्रंप के सीक्रेट मिशन पर अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने ड्रिल की हो,और इस बार मौत को मात देकर बाल-बाल बच गया हो किम जोंग उन, दरअसल किम जोंग उन ने अपने डेथ वारंट पर उसी दिन खुद दस्तखत कर दिए थे। जिस दिन अमेरिका के दोस्त जापान की तरफ सनक की मिसाइल दाग दी थी।वैसे भी बीते कुछ महीनों में 22 मिसाइले टेस्ट करके 22 बार ट्रंप को गुस्सा दिला चुका है किम जोंग। ये तब था जब ट्रंप बार-बार किम जोंग को हद में रहने की नसीहत दे रहे थे।डिफेंस एक्सपर्ट मानते है कि अगर अमेरिका ने हमला किया तो मजह 120 सेकंड में पूरा का पूरा नॉर्थ कोरिया नक्शे से गायब हो जाएगा।

You May Like