Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

किम सेना का सबसे ताकतवर सैन्य अधिकारी गायब, हत्या की आशंका

किम जोंग उन के सबसे ताकतवर सैन्य अधिकारी ह्वांग प्योंग के पिछले दो महीनों से गायब होने की खबर है। एक मीडिया रिपोर्ट में जावा किया गया है कि उत्तर कोरियाई सेना के वाइस मार्शल ह्वांग प्योंग और उनके सहयोगी 13 अक्टूबर के बाद से नजर नहीं आए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 16:26 IST
Kim Jong-un top aide executed by North Korean death squad- India TV Hindi
Kim Jong-un top aide executed by North Korean death squad

किम जोंग उन के सबसे ताकतवर सैन्य अधिकारी ह्वांग प्योंग के पिछले दो महीनों से गायब होने की खबर है। एक मीडिया रिपोर्ट में जावा किया गया है कि उत्तर कोरियाई सेना के वाइस मार्शल ह्वांग प्योंग और उनके सहयोगी 13 अक्टूबर के बाद से नजर नहीं आए हैं। (पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी और मां को वीजा जारी करने का दिया निर्देश )

खबरों के मुताबिक, ह्वांग प्योंग और उनके सहयोगी पर घूसखोरी के आरोप लगे थे, जिसके बाद दोनों को सेना से निकाल दिया गया था। यह भी बताया जा रहा है कि ह्वांग प्योंग को जेल में बंद किया गया है। वहीं दूसरी ओर एक खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि ह्वांग प्योंग को किम जोंग ने मौत की सजा सुनाई है। इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि किम जोंग अपने ही करीबियों को अपने खिलाफ षडयंत्र रचने के शक में मौत के घाट उतार चुका है।

किम जोंग अपने विरोधियों को जिस तरह मौत के घाट उतारते हैं उसे देखकर और सुनकर आप कांप उठेंगे। वह बेहद ही निर्दयता के साथ अपने विरोधियों को मारता है। किसी को मिसाइल से उड़ा देता है तो किसी को भूखे कुत्ते का सामने फेंक देता है। ह्वांग प्योंग की मौत का दावा करने वाली खुफिया एजेंसी को अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि उसे किस तरह मारा गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement