1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. मिसाइल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए कॉन्सर्ट में शामिल हुए किम जोंग

मिसाइल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए कॉन्सर्ट में शामिल हुए किम जोंग

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन देश की पहली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए आयोजित हुए कॉन्सर्ट में शामिल हुए और पॉप म्यूजिक का आनंद उठाया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Jul 2017, 12:17 PM IST]
मिसाइल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए कॉन्सर्ट में शामिल हुए किम जोंग

तोक्यो: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन देश की पहली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए आयोजित हुए कॉन्सर्ट में शामिल हुए और पॉप म्यूजिक का आनंद उठाया। कॉन्सर्ट में मोरानबोंग बैंड ने प्रस्तुति दी जिसमें सभी कलाकार महिलाएं हैं। बैंड को प्रस्तुति का मौका देने का उद्देश्य किम के उदार चेहरे को दिखाना था। (जापान के कागोशिमा प्रांत में 5.2 तीव्रता का भूकंप)

उत्तर कोरिया ने चार जुलाई को वासोंग-14 के परीक्षण के जश्न में कई विशेष कार्यक्रम आयोजित किए। माना जा रहा है कि इस बैलिस्टिक मिसाइल में अलास्का और संभावित रूप से उससे आगे तक मार करने की क्षमता है।

खचाखच भरे इस कॉन्सर्ट में नृत्य प्रस्तुति भी हुई। उत्तर कोरियाई टेलीविजन पर सोमवार को दिखाई गई वीडियो क्लिप्स में लोग लगातार किम के लिए तालियां बजाते नजर आ रहे थे। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग-उन पर निशाना साधा और चीन से कहा कि वह प्योंगयोंग के खिलाफ कड़ा कदम उठाये तथा इस बकवास को हमेशा के लिए खत्म करे। उत्तर कोरिया के सरकारी कोरियन सेंट्रल टेलीविजन ने बताया कि हावासोंग-14 मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया और इस परीक्षण पर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने नजर रखी। उसने कहा कि यह मिसाइल 2,802 किलोमीटर की ऊंचाई पर पहुंची और इसने 933 किलोमीटर की दूरी तय की।