Friday, April 19, 2024
Advertisement

‘भारत विरोधी आतंकी संगठनों का केंद्र है कराची’

लंदन: यूरोप के एक प्रमुख थिंकटैंक ने कहा है कि पाकिस्तान जातीय और राजनीतिक तनाव से घिरा हुआ है तथा इसका तटीय शहर कराची भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का केंद्र बन गया है। इंटरनेशनल क्राइसिस

Bhasha Bhasha
Published on: February 18, 2017 8:32 IST
kARACHI- India TV Hindi
kARACHI

लंदन: यूरोप के एक प्रमुख थिंकटैंक ने कहा है कि पाकिस्तान जातीय और राजनीतिक तनाव से घिरा हुआ है तथा इसका तटीय शहर कराची भारत विरोधी आतंकवादी समूहों का केंद्र बन गया है। इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप ने पाकिस्तान: स्टोकिंग द फायर इन कराची नामक अपनी रिपोर्ट में कहा कि सुरक्षा बल लश्कर-ए-तैयबा, जमात-उद-दावा :जेयूडी: और जैश-ए-मोहम्मद जैसे भारत विरोधी संगठनों को मदरसे और परमार्थ कार्य संचालित करने दे रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, पाकिस्तान के सबसे खतरनाक समूह कराची की सरजमीं पर और संसाधानों में सक्रियता से भाग ले रहे हैं। शिया विरोधी लश्कर-ए-झंगवी और भारत विरोधी संगठन लश्कर, जेयूडी और जैश का शहर के मदरसों से बहुत निकट संबंध है।

ब्रसेल्स आधारित इस थिंकटैंक ने कहा, जब कभी भारत-पाक के बीच या कश्मीर में तनाव होता है तो ये समूह कराची शहर के बीचोंबीच गोलबंद होते हैं। आप लश्कर और जैश को देश के एक हिस्से में मित्र तथा दूसरे हिस्से में शत्रु के तौर पर मानकर काम नहीं कर सकते। उसने कहा कि पाकिस्तान में लचर कानून प्रवर्तन व्यवस्था और सरकारी सहयोग के तालमेल से जेहादी समूहों को फायदा हुआ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement