Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जापान: बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई

दक्षिणी जापान में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है। सरकार ने आज यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 11, 2017 12:57 IST
Japan Death toll rises to 25- India TV Hindi
Japan Death toll rises to 25

तोक्यो: दक्षिणी जापान में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गयी है। सरकार ने आज यह जानकारी दी। बचाव दलों को अब भी फंसे हुए 100 से अधिक लोगों को बचाने में कीचड़ के कारण काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। (मिसाइल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए कॉन्सर्ट में शामिल हुए किम जोंग)

दक्षिणी पश्चिमी द्वीप क्युशु में और भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। इस द्वीप में पिछले हफ्ते मूसलाधार बारिश के कारण नदियों में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ आ गई थी। इसके कारण हजारों लोगों को अस्थायी आश्रय स्थलों में रहने को मजबूर होना पड़ा। कई लोग अब भी फंसे हुए हैं। आपातकालीन सेवाएं जोखिम भरी परिस्थितियों के बीच उन तक पहुंचाने की मशक्कत कर रही हैं।

स्थानीय सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, फुकुओका और ओएटा प्रांतों में फंसे लगभग 150 लोगों से सोमवार शाम तक संपर्क नहीं हो पाया। मुख्य कैबिनेट सचिव योशिहिदे सुगा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि अभी तक कुल 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कम से कम 25 लोग लापता हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement