ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के चलते जापान और अमेरिका ने किया आपात बैठक का आग्रह

उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के चलते जापान और अमेरिका ने किया आपात बैठक का आग्रह

दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के विश्लेषण को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:29 Nov 2017, 8:47 AM IST]
Japan and the United States urged emergency meeting due to...- Khabar IndiaTV
Japan and the United States urged emergency meeting due to North Korea missile test

संयुक्त राष्ट्र: दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के विश्लेषण को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है। राजनयिक सूत्रों के मुताबिक, अभी इस बैठक की तारीख पर चर्चा हो रही है। यह बैठक बुधवार को हो सकती है, जहां सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया पर प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए पहले ही एक सत्र बुलाया है। (इस्तीफा देने के बाद काफी राहत महसूस कर रहे थे रॉबर्ट मुगाबे)

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष सेबास्टियानो कार्डी ने संवाददाताओं को बताया कि यह एक अवसर हो सकता है। जापान के प्रतिनिधि कोरो बेशो ने संयुक्त राष्ट्र के समक्ष उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की निंदा की। बेशो ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कहा, "हमने इसकी सार्वजनिक तौर पर निंदा की है। हम कड़े शब्दों में इनकी गतिविधियों की निंदा करते हैं।"

सियोल प्रशासन के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने बुधवार तड़के जापानी सागर में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। जापान सरकार का कहना है कि मिसाइल ने लगभग 50 मिनट का सफर तय किया है और यह उनके विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) की जलसीमा में गिरी हो सकती है।

You May Like