1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इजरायली विमानों ने सीरिया में IS के ठिकाने पर बमबारी की, 4 आतंकी ढेर

इजरायली विमानों ने सीरिया में IS के ठिकाने पर बमबारी की, 4 आतंकी ढेर

इजरायली वायुसेना ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट (IS) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक परिसर पर रात भर गोले बरसाए। सेना ने यह जानकारी दी।

IANS [Published on:28 Nov 2016, 8:25 PM]
इजरायली विमानों ने सीरिया में IS के ठिकाने पर बमबारी की, 4 आतंकी ढेर - India TV

जेरूसलम: इजरायली वायुसेना ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट (IS) द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक परिसर पर रात भर गोले बरसाए। सेना ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान के हवाले से कहा है विमानों ने ये हमले संयुक्त राष्ट्र के एक खाली भवन पर किए, जिसका इस्तेमाल IS आतंकी अपने संचालन केंद्र के रूप में करते थे। यह गोलान हाइट्स से लगे सीमा क्षेत्र में है। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कई लड़ाकू विमानों ने इस हमले में भाग लिया। इस विमानों ने एक टन के 10 बम गिराए। फिलहाल 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इस परिसर का इस्तेमाल रविवार को इजरायल पर हमले के लिए किया गया था। यहां से IS के आतंकियों ने इजरायल के नियंत्रण वाले गोलान हाइट्स स्थित एक सैन्य गश्ती दल पर एक ट्रक पर लगे मशीनगन से हमला किया गया था। 

जिसका जवाब इजरायल ने हवाई हमले से दिया। इसमें मशीनगन लगे उस वाहन में सवार सभी चार आतंकी मारे गए। इसे कथित रूप से इजरायली सैनिकों और IS के आतंकियों के बीच पहला टकराव बताया जा रहा है। इजरायल सीरियाई युद्ध से बहुत हद तक अप्रभावी ही रहा है।

सीरिया के आंतरिक संघर्ष में पड़ने से परहेज करने वाले इजरायल ने आग की लपटें विभाजक रेखा तक पहुंचने पर सीरियाई सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, हालाकि यह आग जानबूझकर नहीं लगाई गई थी।

Related Tags:
Write a comment
samvaad