Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IS ने ली पाकिस्तानी पुलिस अकादमी पर हमले की जिम्मेदारी

इस्लामिक स्टेट (IS) ने मंगलवार को पाकिस्तान के क्वेटा शहर स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में भयानक हमले की जिम्मेदारी ली। यह जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से मिली।

IANS IANS
Published on: October 25, 2016 19:59 IST
AP Photo- India TV Hindi
AP Photo

इस्लामाबाद: इस्लामिक स्टेट (IS) ने मंगलवार को पाकिस्तान के क्वेटा शहर स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी में भयानक हमले की जिम्मेदारी ली। यह जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्टों से मिली। आईएस की समाचार एजेंसी अमाक ने दावा किया कि संगठन ने सोमवार रात अपने 3 लोगों को सरायब रोड स्थित पुलिस ट्रेनिंग अकादमी के हॉस्टल में कैडेटों पर हमला करने के लिए भेजा। देश के दक्षिणी पूर्वी प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से 20 किलोमीटर की दूरी पर यह पुलिस ट्रेनिंग अकादमी स्थित है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमाक समाचार एजेंसी ने अपनी वेबसाइट पर कलाशनिकोव राइफल लिए और आत्मघाती जैकेट पहने लोगों की तस्वीर भी पोस्ट की है। मुखपत्र ने कहा कि आतंकियों ने मशीनगन और हथगोलों के इस्तेमाल किए और इसके बाद भीड़ में अपने आत्मघाती जैकेट को विस्फोट कर उड़ा लिए। पहले अर्धसैनिक सीमांत कोर के प्रमुख मेजर जनरल शेर अफगान ने कहा था कि आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-झांगवी अल-अलमी के सदस्य थे और उन्हें अफगानिस्तान में उनके आकाओं से निर्देश मिले थे। हालांकि संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली। 

AP Photo

AP Photo

हमले के बाद शांति की प्रार्थना करते लोग। (AP फोटो)

हमले सोमवार रात स्थानीय समया अनुसार करीब 11.05 बजे हुए, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई और करीब 120 अन्य लोग घायल हो गए। इस साल की शुरुआत के बाद से यह दूसरी बार है कि आईएस ने क्वेटा में आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले अगस्त महीने में क्वेटा के अस्पताल में वकीलों की भीड़ पर हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 70 लोगों की मौत हुई थी और करीब 100 अन्य घायल हुए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान गुट जमात-उर-अहरार ने भी ली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement