Friday, April 19, 2024
Advertisement

इराक: आत्मघाती कार बम हमलों में 35 की मौत, दर्जनों घायल

इराक की राजधानी बगदाद और अन्य स्थानों पर हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों को अंजाम देने का दावा किया है। ये हमले शुक्रवार की रात को अंजाम दिए गए।

Bhasha Bhasha
Published on: May 20, 2017 20:20 IST
Iraq Suicide Attack | AP Photo- India TV Hindi
Iraq Suicide Attack | AP Photo

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद और अन्य स्थानों पर हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों को अंजाम देने का दावा किया है। ये हमले शुक्रवार की रात को अंजाम दिए गए।

ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने बताया कि बगदाद में आत्मघाती कार बम हमलावरों ने एक जांच चौकी के पास हमला किया। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने एक हमलावर को मार गिराया जबकि दूसरे ने अपनी कार को विस्फोट में उड़ा लिया। इस्लामिक स्टेट ने एक बयान जारी कर इन हमलों की जिम्मेदारी ली है।

एक अन्य घटना में आत्मघाती हमलावर ने बसरा शहर के बाहरी हिस्से में एक नाके के पास विस्फोटकों से भरे वाहन को विस्फोट से उड़ा दिया। अधिकारियों के अनुसार इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement