Thursday, April 18, 2024
Advertisement

UNGA में भारत ने किया पाक को बेनकाब, दिखाई उमर फैयाज की तस्वीर

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के झूठे दावों का करारा जवाब दिया है। न्यूयॉर्क में भारतीय डिप्लोमेट पाउलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान के दावों को झूठा करार देते हुए...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 26, 2017 7:19 IST
unga- India TV Hindi
unga

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के झूठे दावों का करारा जवाब दिया है। न्यूयॉर्क में भारतीय डिप्लोमेट पाउलोमी त्रिपाठी ने पाकिस्तान के दावों को झूठा करार देते हुए कश्मीर में मार गए उमर फैयाज की तस्वीरें दिखाकर पाकिस्तान का असली चेहरा सबको दिखाया है। UNGA में जवाब देते हुए पाउलोमी ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकियों ने कश्मीर में उमर फैयाज की क्रूरतापूर्वक हत्या कर दी थी। (सुषमा स्वराज के भाषण को चीनी अखबार ने बताया अभिमानी)

त्रिपाठी ने आगे बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के स्थायी सदस्य ने अपने बयान के जरिए पाकिस्तान की भूमिका से दुनिया का ध्यान भटकाने की कोशिश की है।  भारत ने पाकिस्तान के आरोपों का करारा जबाव देते यूएन को बताया कि जो तस्वीर पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने दिखाई थी वो फिलिस्तीन की रहने वाली महिला राव्या अबु जोम की है। साथ ही भारत ने कहा कि ये झूठी तस्वीर दिखाकर पाक अपनी जमीन पर पल रहे आतंकवाद से यूएन का ध्यान भटकाना चाहता है। साथ ही त्रिपाठी ने कश्मीर में मारे में लेफ्टिनेंट उमर फयाज की तस्वीर भी सभा में दिखाई। उन्होंने कहा कि उमर फयाज की फोटो कश्मीर की उस असलियत को बयान कर रही है, जहां पाकिस्तान की मदद के चलते, आतंकी ऐसी बेरहमी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान हमला करते हुए कहा  था कि, हमने वैज्ञानिक और तकनीकी संस्थान स्थापित किए जिन पर दुनिया को गर्व है। परंतु पाकिस्तान ने दुनिया और अपने लोगों को आतंकवाद के अलावा क्या दिया उन्होंने कहा, हमने वैज्ञानिक, विद्वान, डॉक्टर, इंजीनियर पैदा किए और आपने क्या पैदा किया आपने आतंकवादियों को पैदा किया, आपने आतंकी शिविर बनाए हैं, आपने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और हक्कानी नेटवर्क पैदा किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement