Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया: उड़ाने रद्द किए जाने के कारण सैकड़ों पर्यटक फसें

डेनपसार: टाइगरएयर आस्ट्रेलिया विमानन कंपनी द्वारा इंडोनेशियाई नियमों को कथित रूप से तोड़ने के बाद प्राधिकारियों ने इस कंपनी की उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है जिसके कारण बाली द्वीप में सैकड़ों पर्यटक आज

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 12, 2017 13:04 IST
hundreds of flights canceled stuck tourists- India TV Hindi
hundreds of flights canceled stuck tourists

डेनपसार: टाइगरएयर आस्ट्रेलिया विमानन कंपनी द्वारा इंडोनेशियाई नियमों को कथित रूप से तोड़ने के बाद प्राधिकारियों ने इस कंपनी की उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है जिसके कारण बाली द्वीप में सैकड़ों पर्यटक आज फंस गए। विमानन कंपनी ने कहा कि आस्ट्रेलिया एवं इंडोनेशियाई द्वीप के बीच उसकी एक दिन में छह सेवाएं रद्द की जा रही हैं।

आस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने कहा कि आज सेवाएं रद्द होने के कारण करीब 700 यात्री प्रभावित हुए है और इतने ही यात्री कल प्रभावित हुए थे। टाइगरएयर ने कहा कि यह अव्यवस्था बाली एवं आस्ट्रेलिया के बीच इसकी उड़ानों के संचालन के लिए नई प्रशासनिक अनिवर्यताएं लागू करने के इंडोनेशिया सरकार के निर्णय से पैदा हुई है। हालांकि इंडोनेशियाई परिवहन मंत्रालय ने कहा कि उसने विमानन कंपनी के प्रशासनिक उल्लंघनों के बाद यह कदम उठाया।

उसने कहा कि टाइगरएयर कंपनी को अपनी चार्टर्ड उड़ानों के लिए इंडोनेशिया में टिकट नहीं बेचनी चाहिए। टाइगरएयर आस्ट्रेलिया की मूल कंपनी वर्जिन आस्ट्रेलिया ही टिकट बेचने के लिए अधिकृत है। मंत्रालय के प्रवक्ता एगोएस सोएबागियो ने एक बयान में कहा, सभी विदेशी विमानन कंपनियों को हमारे नियमों का पालन करना चाहिए। टाइगरएयर आस्ट्रेलिया की उड़ान तब तक रद्द रहेंगी, जब तक वह अनिवार्यताएं पूरी नहीं करती। टाइगरएयर ने कहा कि वर्जिन आस्ट्रेलिया प्रभावित यात्रियों को वापस लाने के लिए बाली में दो उड़ानें भेज रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement