Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हिजबुल्ला ने लेबनान-सीरिया सीमा के पास 46 आतंकवादी मार गिराए

लेबनान के शिया इस्लामिक आंदोलन, हिजबुल्ला ने रविवार को कहा कि उसने सीरिया सीमा के आगे अर्सल के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र को आजाद कराने की कार्रवाई के दौरान 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 23, 2017 22:00 IST
Hezbollah Fighters | AP Photo- India TV Hindi
Hezbollah Fighters | AP Photo

बेरुत: लेबनान के शिया इस्लामिक आंदोलन, हिजबुल्ला ने रविवार को कहा कि उसने सीरिया सीमा के आगे अर्सल के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र को आजाद कराने की कार्रवाई के दौरान 46 सुन्नी विद्रोहियों को मार गिराया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिजबुल्ला ने अर्सल में शुक्रवार को सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद के वफादार बलों की मदद से आक्रामक कार्रवाई शुरू की। अर्सल बेरुत से 120 किमी उत्तर पूर्व में स्थित है। शिया समूह ने वाडी उवानी पर कब्जा कर लिया है, जो अलकायदा के पूर्व संस्था जबत फतेह अल शाम का एक प्रमुख गढ़ था।

दूसरी तरफ हिजबुल्ला ने कहा कि सीरिया सरकार के समर्थन वाले बलों ने 23 कट्टरवादियों को कलामौन पर्वतों पर मार गिराया। यह सीरिया की सीमा से लगा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement