Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: अगले साल आम चुनाव में ताल ठोकेगा आतंकी हाफिज सईद का संगठन

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उतरेगा...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 18, 2017 19:39 IST
Hafiz Saeed- India TV Hindi
Hafiz Saeed | AP Photo

लाहौर: मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उतरेगा। पिछले महीने जमात-उद-दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग नाम से पार्टी के गठन का ऐलान किया था। लाहौर में नेशनल असेंबली की NA-120 सीट पर रविवार को हुए उप चुनाव में जमात-उद-दावा समर्थित उम्मीदवार शेख याकूब तीसरे स्थान पर रहा। इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज जीतीं और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की उम्मीदवार यासमीन राशिद दूसरे स्थान पर रहीं।

याकूब ने कहा कि नया संगठन अगले साल होने वाले चुनाव में हर सीट पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगा। याकूब मिल्ली मुस्लिम लीग के बैनर तले NA-120 सीट का उपचुनाव में खड़े होना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर सके क्योंकि यह पार्टी अभी चुनाव आयोग में पंजीकृत नहीं हुई है। समाचार पत्र द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार अमेरिकी वित्त विभाग की ओर से 2012 में जारी प्रतिबंधित लोगों की सूची में याकूब का नाम शामिल था।

याकूब ने कहा, ‘हमें NA-120 में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। यह हमारा पहला चुनाव था और लोगों ने हमारा स्वागत किया।’ उसने कहा, ‘हम राजनीतिक मैदान में अपना पैर जमाने के लिए आ रहे हैं। लोग ऐसी पार्टी चाहते हैं जो पाकिस्तान को भारत, अमेरिका और इस्राइल जैसे दुश्मनों के खिलाफ मजबूत बनाए और साथ ही लोगों की बुनियादी समस्याओं का भी समाधान करे।’ जमात-उद-दावा ने उसी समय मिल्ली मुस्लिम लीग का गठन किया था जब सईद को नजरबंद किया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement