Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे का दिल का दौरा पड़ने से निधन

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण आज निधन हो गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 19, 2017 12:04 IST
Former Nepal Prime Minister son dies after heart attack- India TV Hindi
Former Nepal Prime Minister son dies after heart attack

काठमांडू: नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण आज निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को आज सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया। (हरारे में मुगाबे के खिलाफ लोगों ने किया व्यापक विरोध प्रदर्शन)

 

माओवादी पार्टी प्रमुख के करीबी सूत्रों ने भी प्रकाश के निधन की पुष्टि की है। प्रकाश अपने पिता प्रचंड के सचिव और पार्टी के केंद्रीय सदस्य भी थे। प्रचंड झापा से काठमांडू के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वह आगामी चुनावों के अभियान में हिस्सा लेने के लिए गये हुए थे।

प्रांतीय और संसदीय चुनावों के पहले चरण के मतदान से दो सप्ताह पहले प्रकाश के निधन की खबर मिली है। प्रकाश की पत्नी बीना दहल भी कंचनपुर जिले से संसद के लिए चुनाव लड़ रही हैं। प्रचंड के एकलौते बेटे प्रकाश थे। उनकी तीन बेटियां हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement