Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

तुर्की के हॉस्टल में लगी आग, छात्राओं समेत 12 लोगों की मौत

तुर्की में अदाना के एक हॉस्टल में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई जिनमें से अधिकतर स्कूली छात्राएं हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह आग संभवत: किसी इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी के वजह से लगी।

Bhasha Bhasha
Published on: November 30, 2016 9:08 IST
Turkey Fire | AP Photo- India TV Hindi
Turkey Fire | AP Photo

इस्तांबुल: तुर्की में अदाना के एक हॉस्टल में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई जिनमें से अधिकतर स्कूली छात्राएं हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह आग संभवत: किसी इलेक्ट्रिकल गड़बड़ी के वजह से लगी। आग इमारतों में रखे लकड़ी के सामान की वजह से फैल गई और भीतर मौजूद लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए घबराहट में खिड़कियों से कूदने की कोशिश की।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अधिकारियों ने आशंका जताई है कि कई लोगों की मौत बिल्डिंग से कूदने के कारण ही हुई क्योंकि वे बच कर बिल्डिंग की उपरी मंजिलों में भागने के लिए बंद दरवाजे को खोल नहीं पाए। तस्वीरों में बिल्डिंग में हुई तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। बिल्डिंग की छत ढह गई है और हॉस्टल मलबे में तबदील हो गया है। आपात सेवाएं छात्रावास की बिल्डिंग में आग को काबू करने के लिए पहुंच गईं हैं।

Injured in Turkey Fire | AP Photo

Injured in Turkey Fire | AP Photo

​दुर्घटना में घायल एक लड़की। (AP फोटो)

अदाना क्षेत्र के गवर्नर मैहमूत देमिर्तास ने तुर्की के एक टेलिविजन चैनल के जरिए कहा, ‘हमने आग में हमारे 12 नागरिक खो दिए। इनमें से 11 स्कूली छात्र और एक शिक्षक हैं। इसके अलावा 22 नागरिक घायल हुए हैं। प्रारंभिक जांच के अनुसार, हमारा मानना है कि आग बिजली संबंधी किसी गड़बड़ी की वजह से लगी।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement