Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीन और पाकिस्तान ने मिलकर बनाया है यह फाइटर जेट, भरी पहली उड़ान

चीन के ड्यूल सीटर लड़ाकू ट्रेनर विमान JF-17B ने गुरुवार को अपनी पहली उड़ान भरी। इस विमान को चीन और पाकिस्तान ने मिलकर तैयार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2017 15:52 IST
Fighter Plane | Twitter Photo- India TV Hindi
Fighter Plane | Twitter Photo

चेंग्दू: चीन के ड्यूल सीटर लड़ाकू ट्रेनर विमान JF-17B ने गुरुवार को अपनी पहली उड़ान भरी। इस विमान को चीन और पाकिस्तान ने मिलकर तैयार किया है। इस फाइटर प्लेन ने दक्षिणपश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत में पहली उड़ान भरी। यह ड्यूल सीट फाइटर जेट मिलिटरी एयरक्राफ्ट JF-17 का अपग्रेडेड वर्जन है।

एवीआीसी के मुताबिक, एविएशन इंडस्ट्री कॉरपोरेशन ऑफ चाइना (AVIC) द्वारा तैयार JF-17, JF-17B वैश्विक बाजार और अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों की जरूरतों के अनुकूल तैयार किए गए हैं। AVIC ने जारी बयान में कहा कि इस विमान का इस्तेमाल शांति समय में प्रशिक्षण के लिए किया जा सकता है और युद्ध के समय भी इसका इस्तेमाल हो सकता है।

विमान अपनी पहली उड़ान के दौरान आसमान में लगभग 26 मिनट तक रहा। चीन और पाकिस्तान मिलकर JF-17 थंडर नाम का हल्का लड़ाकू विमान भी बनाते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement