Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में मिला फर्जी मंत्री, 6 साल तक सरकार को बेवकूफ बनाया

पाकिस्तान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे दुनिया भर में उसका मजाक उड़ सकता है। दरअसल, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA)ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर खुद को मंत्री बताकर कई लोगों को चूना लगा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2017 18:46 IST
Nawaz Sharif | AP Photo- India TV Hindi
Nawaz Sharif | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे दुनिया भर में उसका मजाक उड़ सकता है। दरअसल, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA)ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर खुद को मंत्री बताकर कई लोगों को चूना लगा चुका है। कमाल की बात यह है कि सलामत अली चौहान नाम का यह शख्स 6 साल तक पाकिस्तान सरकार की आंखों में धूल झोंकता रहा और सरकार को इसकी कानोंकान खबर तक न हुई। यहां तक कि उसने पाकिस्तान के पीएम हाउस को भी झांसे में रखा।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, सलामत अली चौहान ने खुद को पाकिस्तान का वित्तीय और उपभोक्ता मामले का मंत्री बताकर कई लोगों को चूना लगाया था। यह काम पिछले 6 साल से बदस्तूर जारी था। यानी कि वह पाकिस्तान में नवाज शरीफ की सरकार बनने के पहले से ही यह काम कर रहा था। सलामत खुद को मंत्री बताकर लोगों से रिश्वत लेता था और बताया जाता है कि इस तरह उसने करोडो़ं रुपये कमाए। यहां तक कि उसने कई सरकारी विभागों और मंत्रालयों के लिए आदेश भी जारी किए और किसी ने उसके आदेश को वेरिफाई करने तक की जरूरत नहीं समझी।

​इन्हें भी पढ़ें:

सलामत की हनक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने लाहौर में बकायदा अपना कार्यालय बना रखा था और स्टाफ भी रखा था। साथ ही उसने सरकार से कार और सिक्यॉरिटी के लिए अप्लाई किया था। यहां तक कि सलामत ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को चिट्ठी लिखकर देश में बढ़ती बेरोजगारी पर भी चिंता जताई थी और इसपर विचार-विमर्श करने के लिए पाकिस्तानी पीएम से समय भी मांगा था।

सलामत अली चौहान | Photo via Twitter

सलामत अली चौहान | Photo via Twitter

सलामत अली चौहान। (फोटो ट्विटर से)

पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने शनिवार को सलामत को गिरफ्तार कर लिया और उसे किसी अनजान जगह पर पूछताछ के लिए ले जाया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement