Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की समस्या सुलझाने में नवाज की मदद करेंगे ट्रंप

इस्लामाबाद: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा है कि पाकिस्तान चाहे तो वह उसके सामने निरंतर बनी हुई समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए कोई भी भूमिका

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 01, 2016 11:35 IST
donald  trump help pakistan to solve their problems- India TV Hindi
donald trump help pakistan to solve their problems

इस्लामाबाद: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा है कि पाकिस्तान चाहे तो वह उसके सामने निरंतर बनी हुई समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हैं। ट्रंप ने यह बात तब कही जब शरीफ ने उन्हें बधाई देने के लिए कल रात फोन किया था। दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा भी की।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा यहां जारी एक वक्तव्य के मुताबिक ट्रंप ने शरीफ से कहा, पाकिस्तान के समक्ष लगातार बनी हुई समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए आप मुझसे जैसी भी भूमिका की अपेक्षा करेंगे मैं उसे निभाने के लिए तैयार हूं। यह सम्मान की बात होगी और मैं इसे व्यक्तिगत रूप से करना चाहूंगा। आप किसी भी समय, यहां तक की 20 जनवरी को पद्भार संभालने से पहले भी मुझे फोन कर सकते हैं।

वक्तव्य के मुताबिक ट्रंप ने प्रधानमंत्री शरीफ से कहा कि उनकी बहुत अच्छी छवि है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक ट्रंप ने शरीफ से कहा , आप :शरीफ: एक शानदार इनसान हैं। आप अद्भुत काम कर रहे हैं जो स्पष्ट नजर आ रहा है। मैं जल्द ही आपसे मिलने की आशा कर रहा हूं। आपसे बात करके मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मैं उस व्यक्ति से बात कर रहा हूं जिसे मैं लंबे समय से जानता हूं।

वक्तव्य के अनुसार ट्रंप ने कहा कि ढेर सारे अवसरों से भरपूर पाकिस्तान एक अद्भुत देश है। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, पाकिस्तानी सर्वाधिक बुद्धिमान लोगों में शामिल हैं। शरीफ ने ट्रंप को पाकिस्तान आमंत्रित किया। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि वह एक शानदार देश, शानदार लोगों की शानदार जगह पर आना पसंद करेंगे। ट्रंप ने कहा, कृपया पाकिस्तानी लोगों तक यह बात पहुंचाए कि वे अद्भुत हैं और मैं जितने भी पाकिस्तानियों को जानता हूं वे सभी असाधारण हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement