1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. आम नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: शरीफ

आम नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: शरीफ

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज चेताया कि पाकिस्तान भारतीय सैनिकों द्वारा आम नागरिकों के क्षेत्रों को जानबूझकर निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं करेगा। इससे एक दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि

India TV News Desk [Updated:24 Nov 2016, 7:16 PM IST]
 आम नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: शरीफ - India TV

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज चेताया कि पाकिस्तान भारतीय सैनिकों द्वारा आम नागरिकों के क्षेत्रों को जानबूझकर निशाना बनाने को बर्दाश्त नहीं करेगा। इससे एक दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि सीमापार से कथित गोलीबारी में सैनिकों सहित 12 लोग मारे गये। जियो न्यूज ने खबर दी कि असैन्य एवं सैन्य नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए शरीफ ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के लिए ऐसा एजेंडा है जो खत्म नहीं हुआ है और देश इस मुद्दे को आगे बढाना बंद नहीं करेगा।

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने अब तक नियंत्रण रेखा पर भारतीय कार्रवाई के सामने संयम बरता है लेकिन वह निर्दोष लोगों पर घातक हमले नहीं होने देगा। शरीफ ने कहा, हम निर्दोष लोगों पर जानबूझकर किये हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्हेांने यह बयान ऐसे समय दिया जब कथित रूप से सीमापार से भारत की गोलीबारी में तीन सैनिकों सहित 12 लोग मारे गये थे। भारत के इस जवाब से पहले भारतीय सेना ने सीमापार से हमले में उसके तीन सैनिकों की मौत और एक का शव क्षत विक्षत करने के बाद भारी जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

पाकिस्तान ने इस बात को झूठा और बेबुनियाद करार दिया था कि भारतीय सैनिकों की मौत के लिए उसके सैनिक जिम्मेदार हैं। शरीफ के साथ आज की बैठक में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ और आईएसआई प्रमुख जनरल रिजवान अख्तर शामिल हुए। अजीज, जंजुआ और जनरल अख्तर ने शरीफ को नियंत्रण रेखा पर स्थिति से अवगत कराया।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content