Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन: पावर स्टेशन दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 74 हुई

चीन के जियांग्शी प्रांत के एक शहर में गुरुवार को एक निमार्णाधीन पावर स्टेशन के कूलिंग टावर का हिस्सा गिरने से हुई दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2016 11:27 IST
China Power Station Disaster | AP Photo- India TV Hindi
China Power Station Disaster | AP Photo

फेंगचेंग: चीन के जियांग्शी प्रांत के एक शहर में गुरुवार को एक निमार्णाधीन पावर स्टेशन के कूलिंग टावर का हिस्सा गिरने से हुई दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। इस दुर्घटना में 2 लोग घायल भी हो गए हैं। यह दुर्घटना गुरुवार की सुबह लगभग 7 बजे हुई। यिचुन शहर में फेंगचेंग बिजली संयंत्र में ये लोग वहां काम कर रहे थे कि तभी प्लेटफॉर्म गिर गया।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुरुवार रात 10 बजे तक 68 मृतकों की पहचान हो गई थी जिनमें से अधिकांश 1980 के बाद जन्मे लोग थे। मृतकों में सबसे युवा 23 वर्ष का था जबकि सबसे ज्यादा आयु वाले व्यक्ति की उम्र 53 वर्ष थी। पावर स्टेशन के कूलिंग टावर के प्लेटफॉर्म पर काम चल रहा था, जिस पर लगे लोहे के पाइप, लोहे की छड़ें और लकड़ी की तख्तियां वहां काम कर रहे कामगारों पर गिर गईं । चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री ली क्विंग ने स्थानीय अधिकारियों से बचाव, उपचार और आगे के काम में कोई कसर नहीं छोड़ने को कहा है। 

China Power Station Disaster | AP Photo

China Power Station Disaster | AP Photo

घटनास्थल पर मलबे का ढेर लगा हुआ है। (AP फोटो)

चीन में इंडस्ट्रियल साइट्स पर अक्सर ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं जिनसे भारी मात्रा में जान-माल का नुकसान होता रहा है। ऐसी दुर्घटनाओं को लेकर चीनी जनता में हाल के दिनों में काफी आक्रोश देखने को मिला है। हालांकि इस घटना के बाद से ही प्रशासन राहत एवं बचाव कार्यो में जुटा है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर 200 से अधिक दमकलकर्मियों के साथ बचावकर्मियों और खोजी कुत्तों को तैनात किया गया।साथ ही दमकल की 32 गाडि़यों और 212 सैन्यकर्मियों को भी वहां पर तैनात किया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement