Friday, April 19, 2024
Advertisement

जापान में टला बड़ा रेल हादसा, बुलेट ट्रेन में पाई गई दरार

जापान में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया क्योंकि जांचकर्ताओं ने ठीक समय पर ट्रेन में एक दरार का पता लगा लिया। इस दरार की वजह से ट्रेन पटरी से उतर सकती थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 13, 2017 11:07 IST
Crack found in bullet train in 1st serious incident for...- India TV Hindi
Crack found in bullet train in 1st serious incident for shinkansen

तोक्यो:  जापान में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया क्योंकि जांचकर्ताओं ने ठीक समय पर ट्रेन में एक दरार का पता लगा लिया। इस दरार की वजह से ट्रेन पटरी से उतर सकती थी। जापान में परिवहन के इस लोकप्रिय संसाधन में पहली बार इस तरह की 'गंभीर घटना' हुई है। (बिना किसी शर्त के उत्तर कोरिया से बात करने को तैयार है अमेरिका )

'शिंकनसेन' बुलेट ट्रेन पर सवार चालक दल ने सोमवार को दक्षिणी जापान में एक स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने के बाद जलने की गंध महसूस की। इस ट्रेन से अजीब सी आवाज भी आ रही थी। इसके बाद मध्य जापान के नागोया स्टेशन पर इसे जांच के लिए रोका गया।

जांचकर्ताओं ने एक कोच के नीचे चेसिस में दरार पाई और इससे तेल का रिसाव भी हो रहा था। यातायात अधिकारियों ने बताया कि अगर ट्रेन चलती रहती तो इस दरार की वजह से पटरी से उतर सकती थी। इस ट्रेन में करीब 1,000 यात्री सवार थे जिन्हें अन्य ट्रेनों से उनके गंतव्य भेजा गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement