Saturday, April 20, 2024
Advertisement

... तो इस वजह से रोजाना 100 ग्राम कीड़े-मकौड़े खा जाती है ये लड़की, देखें VIDEO

हेल्दी रहने के लिए लोग कई चीजें करते हैं। कोई जिम जाता है तो कोई हेल्दी फूड जैसे हरी सब्जियां या फल खाता है। लेकिन चीन में एक ऐसी लड़की है जो हेल्दी रहने के लिए सब्जियों या फलों में भरोसा नहीं करती है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 11:18 IST
Chinese Girl Eating scorpions, centipedes , insects and Bugs- India TV Hindi
Chinese Girl Eating scorpions, centipedes , insects and Bugs

हेल्दी रहने के लिए लोग कई चीजें करते हैं। कोई जिम जाता है तो कोई हेल्दी फूड जैसे हरी सब्जियां या फल खाता है। लेकिन चीन में एक ऐसी लड़की है जो हेल्दी रहने के लिए सब्जियों या फलों में भरोसा नहीं करती है। ये लड़की हेल्दी रहने के लिए कुछ ऐसी चीजें खाती है जिसे आप कभी सपने में भी नहीं सोच सकते हैं। इस लड़की का मानना है कि हेल्दी रहने के लिए कीड़े-मकौड़े खाने चाहिए। (दुश्मनी भुला ट्रंप ने किया पुतिन का शुक्रिया अदा, फोन पर हुई बातचीत)

ये लड़की बड़े ही चाव से कीड़े-मकौड़ो को खाती है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर इस लड़की का कीड़े-मकौड़े खाता हुआ वीडियो शेयर किया गया था। सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि लड़की कनखजूरा, रेशम कीट, बिच्छू. प्यूपा, कॉकरोच, और इल्लियां खा रही है। इन्हें खाने के पीछे की वजह बताते हुए लड़की ने कहा कि अपनी अच्छी सेहत के लिए वह रोजाना 100 ग्राम कीड़े खाती है। लड़की का कहना है कि कीड़े-मकौड़ों में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है, जो इंसान के काफी फायदेमंद होता है।

 लड़की ने चीन की पारंपरिक दवाईयों का हवाला देते हुए कहा कि अधिकतर दवाईयों  में इन्हीं कीड़े-मकौड़ों का इस्तेमाल किया जाता है। लड़की ने अपनी इस वीडियो को ‘वाटरमेलन वीडियो’ चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो के बारे में कुछ लोगों का दावा है कि यह आईटीवी शो ‘आई एम सेलिब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हेयर’ शो का हिस्सा है। क्योंकि, इस शो में सेलेब्स को इसी तरह कीड़े-मकौड़े खाने होते हैं। देखें VIDEO

वीडियो सांभार: Global Informers

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement