Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच चीन ने किया तिब्बत में गोली चलाने का अभ्यास

चीन की सेना ने तिब्बत में गोली चलाने का अभ्यास किया। सिक्किम सेक्टर के डोकलाम क्षेत्र में भारतीय और चीनी सेना के बीच जारी गतिरोध की पृष्ठभूमि में यह अभ्यास हुआ है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 17, 2017 10:59 IST
Chinese army practiced bullet shot in Tibet- India TV Hindi
Chinese army practiced bullet shot in Tibet

बीजिंग: चीन की सेना ने तिब्बत में गोली चलाने का अभ्यास किया। सिक्किम सेक्टर के डोकलाम क्षेत्र में भारतीय और चीनी सेना के बीच जारी गतिरोध की पृष्ठभूमि में यह अभ्यास हुआ है। सैन्य अभ्यास के समय की जानकारी दिए बगैर शुक्रवार को चीन के सरकारी टेलीविजन सीसीटीवी ने अपनी खबर में कहा कि पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत क्षेत्र में गोली चलाने का अभ्यास किया। (इस टापू में पुरूषों के स्नान के लिए बना है खास कानून, महिलाओं का जाना है वर्जित)

ग्लोबल टाइम्स में आज प्रकाशित खबर के अनुसार, इस अभ्यास में पीएलए के तिब्बत मिलिट्री कमान की एक ब्रिगेड ने और चीन की पठारी-पहाड़ी ब्रिगेड ने हिस्सा लिया। पीएलए का तिब्बत कमान भारत-चीन सीमा पर नियंत्रण रेखा में तिब्बत क्षेत्र सहित कई खंडों की सुरक्षा करता है। सीसीटीवी की खबर के अनुसार, ब्रिगेड लंबे समय से ब्रमपुत्र नदी के मध्य और निचले हिस्से में तैनात है। चीनी सैन्य अभ्यास में संयुक्त हमलों में साथ काम कर रही सैनिकों की टुकड़ियों और अन्य सैन्य इकाइयों को जल्दी गंतव्य पर पहुंचाना शामिल था।

ऑनलाइन पोस्ट किये गये वीडियो में सैनिकों को एंटी-टैंक ग्रेनेड, बंकरों पर मिसाइलों और तोपखाने के लिए होवित्जर का इस्तेमाल करते दिखाया गया है। अभ्यास में रडार यूनिट दुश्मन के विमानों की पहचान करते और सैनिक एंटी-क््रुाफ्ट मिसाइलों से निशाना लगाते दिख रहे हैं। सैन्य अभ्यास करीब 11 घंटे चला।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement