Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन में विदेशियों के साथ डेटिंग ना करने की सलाह

चीन की सरकार ने अपने नागरिकों के लिए फिर एक फरमान जारी किया है। उन्होंने सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को खूबसूरत विदेशियों के साथ डेटिंग ना करने की सलाह दी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 20, 2016 12:16 IST
dating- India TV Hindi
dating

बीजिंग: चीन की सरकार ने अपने नागरिकों के लिए फिर एक फरमान जारी किया है। उन्होंने सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को खूबसूरत विदेशियों के साथ डेटिंग ना करने की सलाह दी है। इसके लिए चीन की सरकार ने डेंजरस लव नाम की एक कॉमिक बुक भी प्रकाशिक की है। इस किताब में कहानी के जरिए लोगों को समझाया गया है कि वह विदेशियों से बच कर रहें।

चीन ने अपने एजुकेशन डे के दिन पोस्टर जारी किए हैं। पोस्टरों में लिखा गया है कि ये विदेशी लोग खुफिया जासूस हो सकते हैं। इस पोस्टर के जरिए सभी सरकारी नौकरी कर रहे कर्मचारियों को टारगेट किया गया है।

इस पोस्टर में शियाओ ली नाम की एक लड़की की कहानी बताई गई है। इस कहानी में बताया गया है कि शियाओ ली की एक पार्टी के दौरान डेविड नाम के एक विदेशी लड़के से मुलाकात हुई जिसके बाद वह दोनो रिलेशन में आ गए।  डेविड शियाओ को खुश  करने के लिए उसकी तारीफ करता है। वह खुद को विजिटिंग स्कॉलर बताता है। वह ली को फूल देता है, डिनर के लिए लेकर जाता है। कुछ समय बाद ली उसपर भरोसा करने लगती है और उसे सरकारी ऑफिस के दस्तावेज देने लगती है। बाद में पुलिस दोनो को गिरफ्तार कर लेती है। इस पोस्टर के जरिए जिला प्रशासन लोगों को समझा रहा है कि सरकारी बातों को कैसे गोपनीय रखा जाता है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement