1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन की भारत को धमकी कहा, युद्ध के लिए हैं तैयार

चीन की भारत को धमकी कहा, युद्ध के लिए हैं तैयार

पिछले कुछ समय से भारत और चीन के बीच चले आ रहे बॉर्डर समस्या के चलते तनाव बढ़ गए है। इसी बीच चीनी मीडिया ने धमकी देते हुए भारत को साफ शब्दों में कहा है कि

Edited by: India TV News Desk [Published on:18 Jul 2017, 10:19 AM IST]
चीन की भारत को धमकी कहा, युद्ध के लिए हैं तैयार

पिछले कुछ समय से भारत और चीन के बीच चले आ रहे बॉर्डर समस्या के चलते तनाव बढ़ गए है। इसी बीच चीनी मीडिया ने धमकी देते हुए भारत को साफ शब्दों में कहा है कि चीन किसी भी तरह के टकराव के लिए तैयार है, और डोकलाम मुद्दे पर चीन युद्ध से भी पीछे नहीं हटेगा और यदि ऐसा हुआ तो भारत को इसे भुगतना पड़ सकता है। चीन के  एक अखबार में छपे लेख में भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि 1962 से भारत चीन को उत्तेजित करने की कोशिश करता आया है। (नाइजीरिया में हुए दो आत्मघाती हमलों में 12 की मौत)

इस लेख में लिखा गया है कि चीन को भविष्य में होने वाले सभी तरह के टकरावों के लिए पहले से तैयार रहने की आवश्यकता है। चीन को LAC पर टकराव का मुकाबला करना चाहिए, और भारत को इस टकराव का सामना करना होगा। लेख में लिखा है कि चीन को बिना किसी डर के डोकलाम पर अपना निर्माण कार्य को आगे बढ़ाना चाहिए और डोकलाम में अपने सैनिकों की संख्या को भी बढ़ाना चाहिए। चीन भारत के साथ युद्ध से नहीं डरता, वह इसके लिए तैयार है।

अखबार ने लिखा है कि भारत की इस तरह की कार्रवाई चीन की संप्रभुता को चुनौती है, जिस तरह से लगातार तनाव बढ़ रहा है। चीन को टकराव के लिए बिल्कुल तैयार रहना चाहिए, हालांकि इसके साथ ही समझदारी का भी उपयोग भी करना चाहिए। अखबार में लिखा गया है कि अगर भारत बॉर्डर पर अपनी सेना को मजबूत करता है तो चीन भी ऐसा ही करेगा।

 

Related Tags: