1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन CPEC का प्रयोग भारत से व्यापार बढ़ाने में करेगा: पाक सांसद

चीन CPEC का प्रयोग भारत से व्यापार बढ़ाने में करेगा: पाक सांसद

पाकिस्तान में कुछ सांसदों को डर है कि चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) का प्रयोग चीन भारत से भी व्यापार बढ़ाने के लिए कर सकता है।

IANS [Published on:17 Nov 2016, 9:22 PM IST]
चीन CPEC का प्रयोग भारत से व्यापार बढ़ाने में करेगा: पाक सांसद - India TV

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कुछ सांसदों को डर है कि चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) का प्रयोग चीन भारत से भी व्यापार बढ़ाने के लिए कर सकता है। पाकिस्तानी संसद की योजना और विकास की स्थायी समिति की बैठक में सांसदों ने कहा कि चीन विभिन्न देशों से व्यापार बढ़ाने के लिए सीपीइसी में निवेश कर रहा है। इसमें भारत से लेकर मध्य एशिया के देश और यूरोप तक शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

समिति ने एक सांसद के विचार का समर्थन किया कि सीपीइसी के अंतर्गत मुनाबाओ और अमृतसर में सुधारे गए रेल और सड़क लिक के माध्यम से चीन भारत के साथ व्यापार बढ़ाएगा ताकि उनके 8 अविकसित राज्यों को आर्थिक मजबूती मिले। स्थायी समिति के अध्यक्ष सैयद ताहिर हुसैन मशहदी ने कहा, ‘चीन निश्चित रूप से सीपीइसी का प्रयोग भारत से व्यापार बढ़ाने के लिए करेगा। क्योंकि जो निवेश करता है, वह अपना हित पहले देखता है।’

उन्होंने कहा कि चीन का भारत के साथ पाकिस्तान की तुलना में कहीं बड़ा व्यापारिक संबंध है। पिछले साल ही चीन ने भारत के साथ 100 अरब के व्यापार समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content