ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे चीन के उपप्रधानमंत्री

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे चीन के उपप्रधानमंत्री

14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चीन के उपप्रधानमंत्री वांग यांग शामिल होंगे। यांग रविवार को पाकिस्तान पहुंचेंगे।

Edited by: India TV News Desk [Updated:13 Aug 2017, 12:37 PM IST]
China Deputy Prime Minister Wang Yang- Khabar IndiaTV
China Deputy Prime Minister Wang Yang

14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चीन के उपप्रधानमंत्री वांग यांग शामिल होंगे। यांग रविवार को पाकिस्तान पहुंचेंगे। चीन के विदेश मंत्रालय ने बताया कि, यांग वांग दो दिवसीय दौरे पर 13 अगस्त को पाकिस्तान का जाएंगे। जहां वह पाकिस्तन के 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे। (इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में 6.4 तीव्रता का भूकंप)

सेंट्रल कमिटी ऑफ कम्युनिस्ट पार्टी के पोलित ब्यूरो के सदस्य के तौर पर वांग चीन के शीर्ष नेताओं में शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया, देश के इस महत्वपूर्ण अवसर पर उनका दौरा पाकिस्तान और चीन के बीच सदाबहार कूटनीतिक साझीदारी को दर्शाता है। पाकिस्तान के फॉरन ऑफिस के मुताबिक चीन के  उपप्रधानमंत्री का पाक आना बहुत महत्वपूर्ण है। जिसमें चीन-पाकिस्तान के बीच कई समझौते हो सकते हैं।

मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार वांग विशेष अतिथि के तौर पर 14 अगस्त को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होंगे और पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन से मुलाकात करेंगे। वह नये प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से भी भेंट करेंगे। अपने दो दिवसीय पाकिस्तान दौरे के बाद वांग यांग नेपाल भी जाएंगे।

You May Like